Move to Jagran APP

दोपहर 12 बजे बाद निकली हल्की धूप, दिनभर चलती रही शीतलहर

बीती रात रविवार तक हल्की धुंध पड़ती रही तथा शीतलहर चलने

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 09:19 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 09:19 AM (IST)
दोपहर 12 बजे बाद निकली हल्की धूप, दिनभर चलती रही शीतलहर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : बीती रात रविवार तक हल्की धुंध पड़ती रही तथा शीतलहर चलने से सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। दोपहर 12 बजे बाद हल्की धूप निकली लेकिन कड़ाके की ठंड पड़ने का सिलसिला जारी रहा। दिनभर सर्द हवाएं चलने से पिछले दो तीन दिनों की अपेक्षा तापमान में भी गिरावट आई। शाम 5 बजे के बाद पुन: हल्की धुंध पड़नी शुरू हो गई थी। दादरी जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान अधिकतम तापमान 17 व न्यूनतम 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loksabha election banner

मौसम के जानकारों का कहना है कि अगले दो तीन दिनों के दौरान जिले में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा अगले सप्ताह तक धुंध पड़ने, कोहरा छाए रहने व शीतलहर चलने का दौर जारी रहेगा। फरवरी के दूसरे सप्ताह के बाद ही ठंड से कुछ राहत मिल सकेगी। आमतौर पर रविवार को अवकाश का दिन होने के कारण दादरी नगर के अधिकतर बाजार व मंडियां बंद रहती है लेकिन दोपहर को 12 बजे के बाद मौसम खुलने, हल्की धूप निकलने पर छुट्टी के दिन भी कुछ बाजारों में खासी संख्या में खरीदार दिखाई दिए। वहां सामान्य दिनों की तरह दुकानें खुली नजर आई तथा रोजगार, व्यापार चलता रहा। रैन बसेरों की मांग

स्थानीय लोगों ने पिछले साल की तरह दादरी नगर में कम से कम दो स्थानों पर रैन बसेरे बनाने की मांग की है। अभी तक केवल स्थानीय रोज गार्डन में नगर परिषद द्वारा एक रैन बसेरा बनाया गया है। जबकि वह काफी अपर्याप्त दिखाई देता है। इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ने, शीतलहर चलने के कारण खुले स्थानों पर रहने वाले व रात्रि को रूकने वाले यात्रियों के लिए रैन बसेरों की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। सर्दी में भी गहराया पेयजल संकट

सर्दियों में स्वाभाविक रूप से पान की मांग कम रहती है लेकिन इस बार पिछले कई दिनों से दादरी नगर की दर्जनों कालोनियों में पेयजल संकट बना हुआ है। वहां के लोगों का कहना है कि उनके यहां दो-दो, तीन-तीन दिनों में केवल एक बार पानी की सप्लाई छोड़ी जाती है तथा वह भी काफी अपर्याप्त होती है। इसी प्रकार कई कालोनियों में पहले की तरह दूषित पेयजल आपूर्ति बदस्तूर जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.