Move to Jagran APP

बधवाना गेट क्षेत्र में लड़खड़ाई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह कूड़े के ढेर

दादरी शहर की सफाई व्यवस्था लगभग बेपटरी हो चुकी है। शहर

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 06:40 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 06:40 AM (IST)
बधवाना गेट क्षेत्र में लड़खड़ाई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह कूड़े के ढेर
बधवाना गेट क्षेत्र में लड़खड़ाई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह कूड़े के ढेर

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी शहर की सफाई व्यवस्था लगभग बेपटरी हो चुकी है। शहर में सुचारु रूप से सफाई नहीं होने के कारण जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के हीरा चौक के समीप बधवाना गेट पर कूड़े के ढेर लगे हुए हैं जिससे स्थानीय दुकानदारों के अलावा वहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में नियमित सफाई नहीं होने के कारण मुख्य सड़कों से लेकर शहर की अंदरुनी गलियों तक कूड़े के ढेर देखने को मिल रहे हैं। जिसके कारण वहां बेसहारा पशुओं का जमावड़ा भी लगा रहता है। जिससे लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ता है। शहर के बधवाना गेट पर नियमित सफाई के अभाव में वहां काफी मात्रा में कूड़ा जमा हो जाता है। जिसके बाद हवा के कारण कूड़ा सड़क व समीप की दुकानों तक पहुंच जाता है। जिससे वाहन चालकों व स्थानीय दुकानदारों को समस्याएं उठानी पड़ती है। बधवाना गेट निवासी हरीराम, अशोक, लालाराम, मंजीत, सतीश कुमार, प्रकाश, प्रवीन इत्यादि ने कहा कि यहां सफाई कर्मचारी चार-पांच दिन में एक बार ही सफाई करते हैं। जिसके चलते काफी मात्रा में कूड़ा जमा होने के कारण यहां डंपिग प्वाइंट जैसा हाल हो जाता है। उन्होंने कहा कि कूड़े के ढेर जमा होने के कारण यहां बेसहारा पशुओं का भी जमावड़ा भी लगा रहता है। जिसके कारण छोटे बच्चों को खतरा बना रहता है। इसके अलावा बेसहारा पशु आपस में लड़ते हुए कई बार वाहनों के सामने आ जाते हैं जिससे हादसों का भी डर रहता है। बाक्स:

loksabha election banner

बारिश में बढ़ जाती है परेशानी

बधवाना गेट निवासियों ने कहा कि कूड़े के ढेर जमा होने के कारण बारिश के मौसम में परेशानियां और अधिक हो जाती है। उन्होंने कहा कि हल्की बारिश के बाद भी कूड़े के ढेरों से दुर्गंध आने लगती है। जिसके कारण वहां से निकलना भी मुश्किल हो जाता है। वहीं बारिश के मौसम में कूड़े के ढेर से पॉलीथिन इत्यादि उड़कर नालियों में जमा होने के कारण पानी की निकासी अवरुद्ध हो जाती है। जिससे लोगों को गंदगी के ढ़ेरों के साथ-साथ जलभराव की समस्या का भी सामना करना पड़ता है। इसके अलावा वर्षा के मौसम में संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका भी बढ़ सकती है। बाक्स :

व्यवस्था होगी सुचारू: चेयरमैन

दादरी नगर परिषद के चेयरमैन संजय छपारिया ने कहा कि शहर के किसी भी भाग से सफाई व्यवस्था संबंधी कोई शिकायत मिलती है तो उसका तुरंत समाधान करवाने का प्रयास किया जाता है। बधवाना गेट पर सफाई व्यवस्था सुचारू करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.