Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री सतपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जताई उम्मीद, दादरी दौरे में करें वे समस्याओं का समाधान

प्रदेश के पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने दादरी शहर में व्याप्त सीवरेज स्वास्थ्य समस्याओं व अन्य मुद्दों को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखा है। पूर्व मंत्री सांगवान ने पत्र में लिखा कि दादरी में सीवरेज व्यवस्था दम तोड़ चुकी है। हल्की बरसात होने पर भी शहर में पानी भर जाता है। सात साल में एक बार भी ढंग से नालों व सीवरेज पाइप लाइनों की सफाई नहीं हुई है। पिछले दो वर्ष के दौरान दादरी जनस्वास्थ्य विभाग में सात कार्यकारी अभियंता आ चुके है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखा कि वे आठ जुलाई को दादरी आने से पहले अधिकारियों को भेजकर यहां के हालातों का पता करवाएं। सांगवान ने लिखा कि उन्होंने कई साल पहले दादरी में 100 बेड का अस्पताल बनवाया था। लेकिन अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन काफी समय से खराब पड़ी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:40 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:40 PM (IST)
पूर्व मंत्री सतपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जताई उम्मीद, दादरी दौरे में करें वे समस्याओं का समाधान
पूर्व मंत्री सतपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जताई उम्मीद, दादरी दौरे में करें वे समस्याओं का समाधान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : प्रदेश के पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने दादरी शहर में व्याप्त सीवरेज, स्वास्थ्य समस्याओं व अन्य मुद्दों को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखा है। पूर्व मंत्री सांगवान ने पत्र में लिखा कि दादरी में सीवरेज व्यवस्था दम तोड़ चुकी है। हल्की बरसात होने पर भी शहर में पानी भर जाता है। सात साल में एक बार भी ढंग से नालों व सीवरेज पाइप लाइनों की सफाई नहीं हुई है। पिछले दो वर्ष के दौरान दादरी जनस्वास्थ्य विभाग में सात कार्यकारी अभियंता आ चुके है। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखा कि वे आठ जुलाई को दादरी आने से पहले अधिकारियों को भेजकर यहां के हालातों का पता करवाएं। सांगवान ने लिखा कि उन्होंने कई साल पहले दादरी में 100 बेड का अस्पताल बनवाया था। लेकिन अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन काफी समय से खराब पड़ी है। वे मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को भी इस समस्या से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। उन्होंने पत्र में लिखा कि दादरी में जनरल फिजिशियन से लेकर विशेषज्ञ चिकित्सकों की भी काफी कमी है। अस्पताल में हड्डियों के आप्रेशन के लिए जरूरी सी-आर्म मशीन भी नहीं हैं। जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने मुख्यमंत्री को पत्र में लिखा है कि वे अब सीनियर सिटीजन की श्रेणी में है। उनमें चुनाव लड़ने की भी हिम्मत नहीं है। लेकिन दादरी के ऐसे हालात देखकर उन्हें काफी दुख होता है। उन्होंने कहा कि दादरी में राजकीय पीजी कालेज की घोषणा हो चुकी है। लेकिन अभी तक उसके भवन के बारे में योजना आगे नहीं बढ़ सकी है। ऐसे में उनके कार्यकाल में गांव भैरवी में बने किसान माडल स्कूल के भवन में कई सरकारी दफ्तर व सरकारी कालेज का संचालन हो रहा है। उन्होंने पत्र के माध्यम से उम्मीद जताते हुए कहा कि आगामी आठ जुलाई को दादरी में होने वाली रैली के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ऐसी घोषणाएं करेंगे, जिनको अमलीजामा पहनाए जाने से दादरी में व्याप्त इन समस्याओं का स्थाई समाधान हो सकेगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.