Move to Jagran APP

पूर्व मंत्री सतपाल ने जलभराव क्षेत्रों का किया दौरा, लगाए गंभीर आरोप

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पूर्व मंत्री व कांग्रेसी नेता सतपाल सांगवान ने बृहस्पतिवार को क्षे

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 12:37 AM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 12:37 AM (IST)
पूर्व मंत्री सतपाल ने जलभराव क्षेत्रों का किया दौरा, लगाए गंभीर आरोप
पूर्व मंत्री सतपाल ने जलभराव क्षेत्रों का किया दौरा, लगाए गंभीर आरोप

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : पूर्व मंत्री व कांग्रेसी नेता सतपाल सांगवान ने बृहस्पतिवार को क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की तथा जलभराव का जायजा भी लिया।

loksabha election banner

सतपाल सांगवान ने कहा कि गांव भागवी, कन्हेटी, पांडवान सहित अन्य दर्जनों गांवों में आज भी जलभराव के हालात हैं। जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई गांव में बाढ़ जैसे हालात बने हैं। सरकार, प्रशासन को चाहिए कि जल्द से जल्द पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था करे। यहां लोगों से मिलने के बाद पूर्व मंत्री व अन्य ग्रामीण एसडीएम कार्यालय एवं संबंधित विभाग के वरिष्ठ अभियंता से भी मिले। पूर्व मंत्री ने कहा कि बारिश को बंद हुए भी दो दिन से अधिक समय हो चुका है। लेकिन आज तक प्रशासन द्वारा बरसाती पानी निकासी के कोई पुख्ता प्रबंध नहीं किए गए हैं। जिससे फसलों के साथ-साथ लोगों के मकानों को भी नुकसान पहुंच रहा है। नुकसान की भरपाई के लिए सरकार प्रभावितों को मुआवजा दे।

इस अवसर पर सरपंच कृष्णा देवी, पूर्व सरपंच जितेंद्र, मेंबर वेदपाल, अजीत, राजबीर एवं लीला, ईश्वर, रणबीर, कंवर ¨सह, विजय, मुकेश, कुलदीप, सतबीर, सुखपाल, राजेश, कृष्ण ¨सह, बलवान, संदीप, पप्पू सहित और भी कई ग्रामीण उनके साथ थे। उदासीनता का आरोप

सतपाल सांगवान ने कहा कि बौंद कलां के साथ नहर में पिछले दिनों पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर वे लगातार अधिकारियों से मिलते रहे है। यहां पूरी गर्मियों में पेयजल की गंभीर समस्या बनी हुई है। अब जबकि इस क्षेत्र में वर्षा से स्थिति काफी गंभीर बन चुकी है तो नहर में पानी छोड़ दिया गया है। जब पानी की जरूरत थी तब लोग एक-एक बूंद को तरस रहे थे तथा अब जब वर्षा का पानी तबाही का सबब बना हुआ है यहां स्थिति विपरित बनी हुई है। इससे सीधे तौर पर प्रशासनिक उदासीनता दिखाई देती है। उन्होंने ¨सचाई विभाग पर भी ग्रामीणों व किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया। पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार व प्रशासन का मौजूदा रवैया बना रहा तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता आंदोलन का रास्ता अपनाने का मजबूर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.