Move to Jagran APP

Haryana Lok Sabha Election 2024: दादरी में बढ़ी सियासी सरगर्मियां, भाजपा में शामिल होंगे पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान

पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान आज बीजेपी में शामिल होंगे। सोनीपत में अध्यक्षता में सांगवान पार्टी ज्वाइन करेंगे। बीजेपी में सांगवान के शामिल होने से दादरी में सियासी सरगर्मियां बढ़ गई है। हरियाणा में इस साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में दादरी से टिकट को लेकर बीजेपी के दावदारों की बेचैनी बढ़नी भी लाजमी है। सांगवान ने गत नवंबर माह में जेजेपी को अलविदा कह दिया था।

By sonu jalgra Edited By: Gurpreet Cheema Published: Fri, 19 Apr 2024 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2024 10:07 AM (IST)
बीजेपी में शामिल होंगे पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी। दादरी की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान आज यानी की शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि सांगवान शुक्रवार को सोनीपत में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में भाजपा में शामिल होंगे। उनके इस कदम से दादरी में सियासी सरगर्मियां बढ़नी शुरू हो गई हैं।

loksabha election banner

दादरी से एक बार विधायक और एक बार प्रदेश में कैबिनेट मंत्री रह चुके सतपाल सांगवान के इस कदम से आगामी विस चुनाव में दादरी से भाजपा की टिकट के दावेदारों की बेचैनी जरूर बढ़ जाएगी। पूर्व मंत्री सांगवान ने गत नवंबर माह में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित कर जहां जजपा को आधिकारिक तौर पर अलविदा कह दिया था वहीं भविष्य का फैसला जनता से रायशुमारी के बाद लेने का निर्णय लिया था। उसके बाद से ही वे लगातार गांवों व शहर के विभिन्न वार्डों में जाकर लोगों के साथ विचार-विमर्श कर रहे थे।

कयास यही लगाए जा रहे थे कि वे भाजपा या फिर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। अब आखिरकार उन्होंने भाजपा में शामिल होने का निर्णय ले लिया है। बता दें कि पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान दादरी जिले से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को प्रमुखता से उठाते रहे हैं। दादरी में स्वास्थ्य सुविधाओं में कमी, जलभराव की समस्या, सरकारी स्कूल में जलभराव, सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी ना मिलना, किसानों को मुआवजा इत्यादि मुद्दों को लेकर वे समय-समय पर सरकार को पत्र भी लिखते रहे हैं।

चर्चा में है जहां साहब, वहां हम

विशेष रूप से दादरी विधानसभा क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट मीडिया पर जहां साहब, वहां हम ट्रेंड चल रहा है। सतपाल सांगवान के समर्थकों द्वारा फेसबुक, वाट्सएप इत्यादि इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म्स पर जहां साहब, वहां हम लिखा हुआ स्टेटस लगाया जा रहा है, जो काफी चर्चा में है। बता दें कि सतपाल सांगवान के समर्थक व कार्यकर्ता उन्हें साहब के नाम से संबोधित करते हैं।

छह बार लड़ा दादरी से चुनाव

पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बंसीलाल को अपना राजनैतिक गुरू मानने वाले पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान छह बार दादरी से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। वर्ष 1996 में वे पहली बार हरियाणा विकास पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ते हुए दादरी से विधायक बने थे।

उसके बाद उन्होंने वर्ष 2000 और 2005 में भी चुनाव लड़ा। वर्ष 2009 में वे हरियाणा जनहित कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते और बाद में कांग्रेस में शामिल होते हुए प्रदेश में कैबिनेट मंत्री बने। उन्होंने वर्ष 2014 में कांग्रेस और 2019 में जजपा की टिकट पर विस चुनाव लड़ा। इस चुनाव में उन्हें 29577 वोट मिले थे। वे जजपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.