Move to Jagran APP

तोशाम क्षेत्र में छह कोरोना पॉजिटिव मिलने से बढ़ी चिता

क्षेत्र में 6 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में कोरोना की दोबारा आहट सुनी जा रही है इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 06:39 AM (IST)Updated: Mon, 29 Mar 2021 06:39 AM (IST)
तोशाम क्षेत्र में छह कोरोना पॉजिटिव मिलने से बढ़ी चिता
तोशाम क्षेत्र में छह कोरोना पॉजिटिव मिलने से बढ़ी चिता

संवाद सहयोगी,तोशाम: तोशाम क्षेत्र में 6 लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में कोरोना की दोबारा आहट सुनी जा रही है इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है। नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. जितेंद्र कुमार ने लोगों से होली का त्योहार घर में ही मनाने की अपील की है। एसएमओ डा. जितेंद्र कुमार ने कहा है कि होली रंगों का त्योहार है इस दिन लोग एक दूसरे को रंग लगाते हैं और गले मिलते हैं। लेकिन कोरोना महामारी के कारण लोगों को अपने घरों पर रहकर होली का त्योहार मनाना चाहिए। होली के त्योहार पर लोग एक-दूसरे को रंग लगाते हैं, गले मिलते हैं और एक दूसरे के संपर्क में आते हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा ज्यादा हो जाता है। इसलिए इस दिन एहतियात बरतना बहुत आवश्यक है।

loksabha election banner

वरिष्ठ चिकित्सक डा. जितेंद्र कुमार ने कहा है कि केमिकल युक्त रंगों के बजाय हर्बल कलर व गुलाल से होली खेलें। केमिकल युक्त कलर से त्वचा व आंखों को नुकसान पहुंच सकता है। सबसे ज्यादा नुकसान गहरे रंग पहुंचाते हैं। इनमें खासकर हरा और नीला रंग ज्यादा नुकसानदायक होते हैं, क्योंकि इन रंगों में हानिकारक कैमिकल मिले होते हैं। इन सबका प्रयोग नहीं करना चाहिए और प्राकृतिक रंगों का ही प्रयोग करना चाहिए। डा. जितेंद्र कुमार ने रंगों के इस पर्व को घरों में ही मनाए जाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि तोशाम में आज 6 कोरोना के केस सामने आए हैं। अगर सावधानी नहीं बरती गई तो स्थिति बिगड़ सकती है। इसलिए सावधानी बरतें और सुरक्षित रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.