Move to Jagran APP

बारदाना नहीं होने के चलते मंडी में नहीं हुई गेहूं की खरीद, मंडी में बंपर आवक

फोटो 23 बीड्ब्ल्यूएन 23 संवाद सूत्र ढिगावा मंडी बारदाना नहीं पहुंचने के चलते मंडी में गेह

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 11:54 PM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2019 06:31 AM (IST)
बारदाना नहीं होने के चलते मंडी में नहीं हुई गेहूं की खरीद, मंडी में बंपर आवक
बारदाना नहीं होने के चलते मंडी में नहीं हुई गेहूं की खरीद, मंडी में बंपर आवक

फोटो 23 बीड्ब्ल्यूएन 23

loksabha election banner

संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी :

बारदाना नहीं पहुंचने के चलते मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद नहीं हो सकी। मंडी में गेहूं की बंपर आवक हो रही है। जिले में सबसे ज्यादा मंडी में हर रोज करीब 80000 क्विंटल गेहूं पहुंच रहा है। अनाज मंडी ढिगावा जाटान में खुले आसमान के नीचे करीब सवा लाख क्विंटल गेहूं पड़ा है। शनिवार को पहुंचा बारदाना सोमवार सुबह ही खत्म हो गया था। सोमवार तक गेंहू की सरकारी एजेंसी द्वारा दो दिन में ही 90 हजार क्विंटल गेहूं खरीदा, लेकिन मंगलवार को बारदाना न होने के कारण गेहूं की खरीद नहीं हो पाई।

आसमान में छाए काले बादल किसान और अनाज व्यापारियों की धड़कनें बढ़ रही है लेकिन एजेंसी के पास बारदाना ना होने के कारण गेहूं कैसे खरीदेगी। अगर बुधवार को भी बारदाना नहीं पहुंचता है और गेहूं की खरीद नहीं होती है तो मंडी में गेहूं रखने की जगह नहीं बचेगी। मंडी में फिलहाल सवा लाख क्विंटल से भी ज्यादा गेंहू खुले आसमान के नीचे पड़ा है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं ऐसे हैं बारिश हो जाती है और खुले में पड़ा गेंहू भीग जाता है तो जवाबदार कौन होगा।

अनाज व्यापारियों का कहना है कि उनके पास बारिश से बचने का कोई भी पुख्ता प्रबंध नहीं है पिछले चार-पांच दिन पहले वही तेज बारिश में भी करीब 40000 क्विंटल गेहूं भीगा था। एफसीआई इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने बताया की बारदाना ना होने के कारण खरीद नहीं हो पाई रात को बारदाना आ जाएगा, कल तकरीबन पूरा गेंहू उठाने की कोशिश की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.