Move to Jagran APP

व‌र्ल्डवाइड 2018 के फाइनल में किसान नेता ओमप्रकाश मान की बेटी डॉ सरोज बनी मिसेज इंडिया : संशोधित

जागरण संवाददाता, भिवानी: हरियाणा प्रदेश में स्थित छोटी काशी भिवानी की रहने वाली डा. सरो

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 01:23 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 01:23 AM (IST)
व‌र्ल्डवाइड 2018 के फाइनल में किसान नेता ओमप्रकाश मान की बेटी डॉ सरोज बनी मिसेज इंडिया : संशोधित
व‌र्ल्डवाइड 2018 के फाइनल में किसान नेता ओमप्रकाश मान की बेटी डॉ सरोज बनी मिसेज इंडिया : संशोधित

जागरण संवाददाता, भिवानी: हरियाणा प्रदेश में स्थित छोटी काशी भिवानी की रहने वाली डा. सरोज ने देश की 20 हजार सुंदरियों को पछाड़ कर मिसेज इंडिया व‌र्ल्डवाइड 2018 के फाइनल राउंड को फतह कर मिसेज इंडिया व‌र्ल्डवाइड 2018 का खिताब पर कब्जा किया है। फाइनल राउंड में सरोज देश व विदेश की 88 महिलाओं को सौंदर्य में पछाड़ती हुई पहले पायदान पर पहुंची है । प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने के बाद वह रविवार को अपने घर पहुंची तो उनका परिजनों व भिवानी वासियों ने स्वागत किया।

loksabha election banner

सरोज बचपन से ही आसमान में उड़ने का ख्वाब लेकर बड़ी हुई सरोज ने शिक्षा, खेल, चिकित्सा के साथ सौंदर्य के रैम्प पर भी अपना कदम आगे बढ़ाया। सरोज ने फाईनल मुकाबले के लिए पहले ही चरण में अपना नाम अपनी प्रतिभा के बल पर दर्ज करवा लिया था। अब फाइनल राउंड को भी सरोज ने प्रथम स्थान प्राप्त कर जीत लिया है। डा. सरोज वर्तमान में दंत चिकित्सक हैं और भाजपा किसान नेता स्व. ओमप्रकाश मान की बेटी है। जिन्होंने अपने परिवार व ससुराल के सहयोग से यह मुकाम हासिल किया है। सरोज ने बताया कि पहले उनका मुकाबला देश व विदेश की करीब 20 हजार महिलाओं के बीच में रहा और अब उन्होंने ़फाइनल मुकाबला भी प्रथम स्थान से जीत लिया है।

फाइनल राउंड 21 सितम्बर को दिल्ली के जवारलाल नेहरु स्टेडियम में हुआ है। भिवानी की बेटी सरोज ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वे इसका हिस्सा बनीं और यहां तक पहुंचने में उनके पति,ननदों, सास का भी बड़ा योग दान है। कहा कि उनके पिता सहित उनके सात भाइयों ने भी हमेशा उनको आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है। सरोज ने कहा कि उनके पति जज हैं और उनके पिता किसान रहे हैं। सरोज ने बताया कि देश से बाहर ¨सगापुर, थाईलैंड, यूएसए सहित अन्य देश से भी एनआरआइ महिला प्रतिभागी भी प्रतियोगिता में शामिल थे। इस अवसर पर मां मूíत देवी, ज्यूडिशियल मेजिस्ट्रेट वीरेन पंचकूला कोर्ट पति, जयनारायण कादयान ससुर, शीला देवी सास, वर्षा, रितु ननद, रूद्रवीर बेटा अपूर्वा, नीरज, भाई हर्ष वर्धन मान, छत्तरपाल, सूर्या, हरेंद्र मान सहायक सचिव, श्रम विभाग, विजेंद्र मान, नरेंद्र मान, जितेंद्र मान एसडीओ ¨सचाई विभाग, नवबीर मान,योगेश मान, जगदीप मान, विनोद मान,चाचा सज्जन मान, शमशेर मान, दलबीर मान, प्रोफेसर जगबीर मान आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.