Move to Jagran APP

प्रशासनिक कार्यो में पारदशिर्ता लाने के लिए जिला दादरी को चुना गया एंट्री आफ मेरिट में

चरखी दादरी जिले को प्रशासनिक कार्यो में पारदशिर्ता के लिए स्काच संस्था द्वारा मेरिट सर्टिफिकेट दिया जाएगा। पारदशिर्ता के लिए जिले प्रशासन की एंट्री को आर्डर आफ मेरिट के लिए चुन लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:11 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:11 AM (IST)
प्रशासनिक कार्यो में पारदशिर्ता लाने के लिए जिला दादरी को चुना गया एंट्री आफ मेरिट में
प्रशासनिक कार्यो में पारदशिर्ता लाने के लिए जिला दादरी को चुना गया एंट्री आफ मेरिट में

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : चरखी दादरी जिले को प्रशासनिक कार्यो में पारदशिर्ता के लिए स्काच संस्था द्वारा मेरिट सर्टिफिकेट दिया जाएगा। पारदशिर्ता के लिए जिले प्रशासन की एंट्री को आर्डर आफ मेरिट के लिए चुन लिया गया है। 24 अप्रैल को स्काच संस्था की ओर से वर्ष 2021 के पुरस्कारों की घोषणा की जाएगी। दादरी को स्काच का मुख्य पुरस्कार मिलने की पूरी उम्मीद है। उपायुक्त राजेश जोगपाल द्वारा दादरी जिले में पद संभालने के बाद जिला प्रशासन के कार्य में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से डाटा एंट्री आपरेटरों और ‌र्क्लकों की नियुक्ति कम्प्यूटर पर रेंडमाजेशन से करने का निर्णय लिया गया था। अभी तक प्रशासन द्वारा चार बार रेंडमाजेशन के माध्यम से डाटा एंट्री आपरेटरों और ‌र्क्लकों को नियुक्ति दी जा चुकी है। 7 अप्रैल को भी अनुरोध के आधार पर कुछ डाटा एंट्री आपरेटरों और ‌र्क्लकों को रेंडमाजेशन से नियुक्ति दी गई है। रेंडमाजेशन से नियुक्ति देने के इस कार्य के लिए ही जिला प्रशासन को स्काच संस्था के आर्डर आफ मेरिट के लिए चुना गया है। जिला प्रशासन की इस उपलब्धि के बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त राजेश जोगपाल ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा पारदर्शिता के लिए उठाए गए कदम को लेकर स्काच अवार्ड के लिए आवदेन किया गया था। जिला प्रशासनिक श्रेणी में सुशासन के लिए किए गए इस आवदेन सहित कुल 350 आवेदन विभिन्न सरकारी महकमों और निजी संस्थाओं द्वारा किए गए थे। इन सभी आवेदनों को निर्णायक मंडल के सामने रखा गया और उन्होंने सेमीफाइनल के लिए कुल 100 एंट्रियों को चुना है। जिनमें जिला प्रशासन दादरी की एंट्री भी शामिल है।

loksabha election banner

बाढड़ा एसडीएम, तहसील कार्यालय के सभी ई-आफिस पोर्टल से कार्य हुए शुरू

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : बाढड़ा स्थित एसडीएम और तहसील कार्यालय में सभी कार्य ई-आफिस पोर्टल के माध्यम से शुरू हो गए हैं। बाढड़ा के एसडीएम शंभू राठी ने बताया कि सरकार के निर्देशों के अनुसार ई-आफिस पोर्टल पूरी तरह शुरू कर दिया गया है। उपायुक्त राजेश जोगपाल द्वारा भी जिले के सभी कार्यालयों में ई-आफिस पोर्टल को पूर्ण रूप से लागू करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। ई-आफिस पोर्टल के शुरू होने से एसडीएम और तहसील कार्यालय के कार्य में और अधिक पारदर्शिता आएगी। अब कोई कर्मचारी या अधिकारी बिना बजह के किसी फाइल को अपने पास दबाकर नहीं बैठ सकेगा। उपायुक्त राजेश जोगपाल ने इस कार्य में सफलता के लिए बाढ़डा के एसडीएम शंभू राठी और एसडीएम एवं तहसील कार्यालय के सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को बधाई दी है। उपायुक्त ने कहा कि इससे सरकारी रिकार्ड को सुरक्षित रखने में मदद मिलेगी और आम लोगों के कार्य भी समय पर होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.