Move to Jagran APP

जलभराव की समस्या को लेकर पार्षदों में रोष

जिले में मानसून की दस्तक के साथ ही लोगों को सीवर संबंधी समस्य

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 06:57 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 06:57 AM (IST)
जलभराव की समस्या को लेकर पार्षदों में रोष

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जिले में मानसून की दस्तक के साथ ही लोगों को सीवर संबंधी समस्याओं से जूझना पड़ रहा हैं। हालांकि जिले में इस मानसून सीजन के दौरान भारी बारिश नहीं हुई है। लेकिन इसके बावजूद भी पानी निकासी के पुख्ता प्रबंध नहीं होने के कारण शहर में कई स्थानों पर लोगों को जलभराव के कारण परेशानियों से जूझना पड़ा है। आगामी दिनों में बारिश के कारण परेशानियों का बढ़ना लाजिमी है। इसी को देखते हुए मंगलवार को आधा दर्जन पार्षदों ने नगर परिषद चेयरमैन संजय छपारियां की अगुवाई में दादरी जिला उपायुक्त शिवप्रसाद शर्मा से मिलकर समस्या के समाधान की मांग की। बीते तीन दिनों के दौरान हुई बारिश से एक ओर जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी ओर सीवर व्यवस्था सुचारु नहीं होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पाती है। जिससे शहर के फोरलेन से लेकर कालोनियों की सड़कों तक जलमग्न हो जाती है। जिससे लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

loksabha election banner

समस्या को लेकर डीसी से मिलने पहुंचे नप चेयरमैन संजय छपारिया, पार्षद महेश गुप्ता, मनोनीत पार्षद कुलदीप जोशी, मनोज वर्मा, पार्षद प्रतिनिधि सुभाष स्वामी इत्यादि ने कहा कि बीते काफी समय से शहर की सीवर व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। जिसके चलते लोगों को सीवर ओवरफ्लो, सीवर मिक्स पेयजल सप्लाई, दूषित जलभराव इत्यादि परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अभी तो बारिश होनी बाकि है जबकि दो दिनों के दौरान हुई सामान्य बारिश के बाद काफी मात्रा में जलभराव होने के कारण जाम के हालात बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वे बार-बार संबंधित विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या से अवगत करवा चुके हैं। लेकिन विभाग द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने के कारण इसका खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

पार्षदों ने डीसी को समस्या से अवगत करवाने के बाद जल्द समाधान करने की मांग की है। डीसी से मिलने के बाद जनप्रतिनिधियों ने बताया कि जिला उपायुक्त ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे स्वयं जलभराव प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का निरीक्षण करेंगे और उसके बाद विभाग के अधिकारियों से बात कर उन्हें समस्या के समाधान के लिए दिशा-निर्देश देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.