Move to Jagran APP

गांव कन्हेटी में अधर में लटका जलघर टैंक का निर्माण, ग्रामीणों में रोष

लॉकडाउन के चलते लोगों का जनजीवन काफी प्रभावित है। लोग अप

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 12:43 AM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 12:43 AM (IST)
गांव कन्हेटी में अधर में लटका जलघर टैंक का निर्माण, ग्रामीणों में रोष
गांव कन्हेटी में अधर में लटका जलघर टैंक का निर्माण, ग्रामीणों में रोष

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : लॉकडाउन के चलते लोगों का जनजीवन काफी प्रभावित है। लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। ऐसे हालातों में भी मूलभूत सुविधाएं मुहैया न होने से उनका रोष बढ़ रहा है। गांव कन्हेटी के ग्रामीण पिछले काफी समय से पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। अब गर्मी बढ़ रही है और पानी की खपत ज्यादा होती है। लेकिन पानी की कमी होने से जनजीवन कठिन होता जा रहा है।

loksabha election banner

गांव कन्हेटी में जलघर टैंक निर्माण अधर में लटकने से हालात विकट बने हैं। यदि इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो बढ़ती गर्मी के साथ ही समस्या और बढ़ेगी। लोगों को पीने के पानी के लिए कई किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है। दूर दराज खेतों में लगे हैंडपंपों से पानी ढोना पड़ रहा है। लॉकडाउन से पूर्व ग्रामीणों को पानी की सुविधा देने के टैंक का निर्माण करवाना शुरू किया गया था। लेकिन कोरोना महामारी में लॉकडाउन के चलते गांव में टैंक निर्माण कार्य बंद हो गया था। जिसके कारण ग्रामीणों को पीने के पानी की काफी समस्या हो रही है। स्वास्थ्य मंत्री को कराया अवगत: सरपंच

गांव के सरपंच नरेश कुमार ने जन स्वास्थ्य मंत्री को समस्या से अवगत करवा कर समाधान की अपील की है। उन्होंने कहा कि गांव में जलघर टैंक निर्माण को शुरु करवाया जाए ताकि गांव के लोगों को पेयजल संबंधी समस्या न हो। पानी ढ़ोने में गुजर जाता है दिन

गांव कन्हेटी में पेयजल को लेकर ज्यादा परेशानी महिलाओं को झेलनी पड़ रही हैं। उनका पूरा दिन दूर-दराज के क्षेत्र से पानी ढोने में ही गुजर रहा है। जिसके चलते महिलाओं के अन्य घरेलू कार्य प्रभावित हो रहे है। महिलाओं का कहना है कि जलघर में पानी न होने के कारण उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती गर्मी के कारण पानी की खपत ज्यादा होती है। आने वाले दिनों में दिक्कत और ज्यादा बढ़ सकती है। सरपंच नरेश कुमार ने बताया कि उनका प्रयास है कि जल्द ही टैंक निर्माण शुरू हो और पेयजल की किल्लत दूर हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.