This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर में निकाला जुलूस, प्रदर्शन कर नारेबाजी की

प्रदेश सरकार को घोटालों की सरकार बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वीरवार को शहर में प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर नारेबाजी की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा के आह्वान पर प्रदर्शन किया गया।

JagranFri, 14 Aug 2020 06:15 AM (IST)
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर में निकाला जुलूस, प्रदर्शन कर नारेबाजी की

जागरण संवाददाता, भिवानी : प्रदेश सरकार को घोटालों की सरकार बताते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वीरवार को शहर में प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर नारेबाजी की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा के आह्वान पर प्रदर्शन किया गया। कांग्रेसियों ने घोटालों की पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के पदेन न्यायधीश से जांच करवाने की मांग की। गुरुवार को बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक सोमबीर सिंह और अमर सिंह के नेतृत्व में शहर में प्रदर्शन किया। इसके बाद लघु सचिवालय में पहुंचकर उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक सोमबीर सिंह ने कहा कि प्रदेश में बड़े पैमाने पर हजारों करोड़ रुपये के रजिस्ट्री घोटाले को अंजाम दिया गया। हरियाणा में 30,000 से ज्यादा शहरी निकायों के कंट्रोल एरिया में हुई रजिस्ट्रियों में गड़बड़ियां पाई गई हैं। रजिस्ट्री करते समय न तो नियमों का ध्यान रखा गया और ना ही जिला नगर योजनाकारों से एनओसी लिए गए। शराब घोटाले की तरह रजिस्ट्री घोटाले को भी दबाने के प्रयास सरकार द्वारा किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा चावल घोटाले में भी 100 करोड़ से अधिक का हेरफेर हुआ है। यदि निष्पक्ष तरीके से जांच होगी तो यह घोटाला और भी बड़ा साबित हो सकता है। सरकार नौकरियां देने की बजाय छीनने में लगी है। पहले 1983 पीटीआइ को निकाल दिया गया और अब खेल कोटे से ग्रुप डी में भर्ती हुए 1500 कर्मचारियों को भी नौकरी से निकालने की तैयारी है। कांग्रेस कर्मचारियों के साथ खड़ी है और पीटीआइ की बहाली के लिए विधानसभा के मानसून सत्र में प्राइवेट मेंबर बिल लेकर आएगी।

प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए अमर सिंह ने कहा कि प्रदेश जहां एक ओर कोरोना महामारी से लड़ाई लड़ रहा है वहीं सरकार में बैठे लोगों द्वारा घोटालों को अंजाम देकर खुले आम लूट की जा रही है। हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार में हुए शराब घोटाले, रजिस्ट्री घोटाले और चावला घोटाले में हजारों करोड़ रुपयों की लूट की गई है।

परमजीत सिंह मड्डू ने कहा कि शराब घोटाले के तहत हजारों करोड़ रुपये की शराब बिक्री व तस्करी की परतें निरंतर खुल रही हैं। इस घोटाले में शराब माफिया के तार सीधे सीधे उच्च पदों पर बैठे राजनीतिज्ञों तथा आला अधिकारियों से जुड़े हैं। शराब घोटाला उजागर होने के बाद इसे दबाने की साजिश के तहत सरकार ने एसआइटी की जांच को सिरे से खारिज कर इसकी जगह स्पेशल इंक्वारी टीम का गठन कर दिया। इसके पास इस घोटाले की तह में जाने की शक्ति ही नहीं है।

इस अवसर पर संदीप सिंह, अमर सिंह, हलवासिया, कृष्ण लेघां, देवराज महता, परमजीत मडडू, शीशराम चेयरमैन, सुनील शास्त्री, कमल सिंह, प्रदीप गुलिया, जगदीश मंढ़ोलीवाला, अजय वेद, प्रदीप गुलिया, अभिजीत लालसिंह, हरिसिंह सांगवान, अशोक ढोला, देवराज महता, ईश्वर शर्मा, शीशराम, धीरज अखरिया, राकेश शर्मा, दीपेश सारसर, पार्षद बलवान सिंह, सुनील शास्त्री, रविद्र खरे, दरिया सिंह, शक्ति सिंह, संदीप खरकिया, सतवीर सिरसी, सुखपाल सरपंच सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता उपस्थित थे।

Edited By Jagran

भिवानी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!