Move to Jagran APP

सीसीआइ रेलवे अंडरपास को लेकर असमंजस का दौर जारी, दुकानदारों ने जताया रोष

चरखी दादरी : दादरी में छह वर्ष पूर्व बंद किए गए सीसीआइ फाटक पर बनने व

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 12:50 AM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 12:50 AM (IST)
सीसीआइ रेलवे अंडरपास को लेकर असमंजस का दौर जारी, दुकानदारों ने जताया रोष
सीसीआइ रेलवे अंडरपास को लेकर असमंजस का दौर जारी, दुकानदारों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

loksabha election banner

दादरी में छह वर्ष पूर्व बंद किए गए सीसीआइ फाटक पर बनने वाले अंडरपास के निर्माण में एक बार फिर से नया मोड़ आ गया है। अब सीसीआइ फाटक से डाकखाना की सड़क पर आने वाले दुकानदारों ने अंडरपास के रास्ते को लेकर विरोध जताया है। वहीं, दूसरी तरफ विधायक राजदीप फौगाट व गांधी नगर के निवासियों ने सोमवार को फाटक पर मौके का निरीक्षण करने आए रेलवे के उच्च अधिकारियों व हरियाणा सरकार के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से मुलाकात कर अंडरपास का निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाने की मांग की है।

विधायक राजदीप फौगाट व गांधीनगर निवासियों ने रेलवे के सीनियर डिविजनल इंजीनियर सतीश, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सुरेंद्र दलाल से बात करते हुए पहले पास किए गए नक्शे के अनुसार ही अंडरपास का निर्माण करवाने की बात कही। विधायक ने अधिकारियों को बताया कि सांसद धर्मबीर ¨सह की अध्यक्षता में लिए गए निर्णय व पास किए गए नक्शे के अनुसार ही अंडरपास व रैंप का निर्माण किया जाना चाहिए।

विधायक राजदीप फौगाट ने अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा अंडरपास निर्माण के लिए रेलवे को पैसा भी जमा करवा दिया है। इस कार्य के लिए रेलवे द्वारा टेंडर तक अलॉट कर दिया गया है। ऐसे में यदि अब लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा नक्शे में बदलाव किया जाएगा तो यह अंडरपास निर्माण को अधर में लटकाना होगा।

उल्लेखनीय है कि नगर परिषद द्वारा दो दिन पूर्व शनिवार को सीसीआई फाटक के समीप पड़ने वाली नगर परिषद की स्टालों व दुकानों को खाली करवाने के लिए भी आदेश दिए गए। नगर परिषद के कर्मचारियों द्वारा मौखिक रूप से इन स्टाल, दुकान चला रहे लोगों को जल्द दुकान खाली करने की बात कही गई। जिसके बाद दुकानदारों में भी रोष का माहौल बन गया। इसी कड़ी में सोमवार को रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों व विधायक से मिलने के बाद सीसीआइ फाटक के समीप स्थित दुकानदार अंडरपास के रैंप निर्माण के विरोध में नगर परिषद कार्यालय में पहुंचे। विधायक राजदीप ने दुकानदारों को बताया कि उनकी दुकानों के आगे करीब सात फुट तक जगह छोड़ कर अंडरपास का निर्माण करवाया जाएगा।

दुकानदार रतन लाल बजाज, पवन सर्राफ, दिनेश चरखी, राजेश गुप्ता, राजीव गर्ग, प्रीतम, राजेंद्र, तिलकराज, अशोक दुबलधनिया इत्यादि ने बताया कि इस प्रकार से दुकान खाली करवाने के आदेशों से उनके सामने रोजी-रोटी के लाले पड़ जाएंगे। दुकानदारों का कहना है कि उनकी दुकानों से सामने पर्याप्त जगह छोड़ कर अंडरपास का निर्माण करवाया जाए। हालांकि नगर परिषद हाउस की बैठक के बाद नगर परिषद के अधिकारी ने दुकानदारों को लोक निर्माण विभाग के एक पत्र का हवाला देते हुए आगामी आदेशों तक कार्यवाही स्थगित करने की बात भी कही। हजारों लोगों को होगा फायदा

सीसीआइ फाटक बंद होने के कारण सबसे ज्यादा परेशानी स्कूली बच्चों, बुजुर्गों व महिलाओं को होती है। बच्चों को समय पर स्कूल पहुंचने के लिए रेलवे लाइनों को पैदल ही पार किया जाता है। कई बार प्लेटफार्म पर घंटों खड़ी रहने वाली ट्रेनों के नीचे या बीच से होकर लोगों को गुजरना पड़ता है। इन हालातों में कभी भी हादसा होने की संभावनाएं बनी रहती है। बुजुर्गों व महिलाओं को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गांधीनगर के अलावा आसपास के गांवों से हर रोज आने वाले हजारों लोगों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में यहां पर अंडरपास बनने से लोगों को काफी फायदा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.