Move to Jagran APP

चिट फंड कंपनी ने रकम दोगुना करने के नाम पर हड़पे आठ लाख 68 हजार

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर में चिट फंड कंपनियों की धोखाधड़ी का खेल थमने का नाम नह

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 12:09 AM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 12:09 AM (IST)
चिट फंड कंपनी ने रकम दोगुना करने के नाम पर हड़पे आठ लाख 68 हजार
चिट फंड कंपनी ने रकम दोगुना करने के नाम पर हड़पे आठ लाख 68 हजार

जागरण संवाददाता, भिवानी : शहर में चिट फंड कंपनियों की धोखाधड़ी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। गांव तिगड़ाना निवासी एक महिला ने आरोप लगाया कि एक औरत सहित आधा दर्जन लोगों ने फर्जी चिटफंड कंपनी बनाकर रकम दोगुना करने के नाम पर उसके 8 लाख 68 हजार रुपये ठग लिए। रकम वापस मांगी तो उसके बेटे को झूठे दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी दी। उसने इस मामले की शिकायत सिविल लाइन पुलिस थाने में की। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच इकनोमिक सेल को सौंपी। पुलिस ने उसकी शिकायत पर कंपनी के सात सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

गांव तिगड़ाना निवासी मधुदेवी ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि 23 मार्च 2015 को उसके पास विक्की, अनुराधा, मुकेश व संदीप आए। उक्त व्यक्तियों ने कहा कि उन्होंने फाइनेंस कंपनी बनाई है। अनुराधा ने कहा कि उसके पति व नंदोई के नाम यह फाइनेंस कंपनी है। कपंनी में रकम जमा करवाने पर दोगुनी करके दी जाएगी। झांसे में लेकर 7 साल लाख रुपये की राशि लेकर रकम की एक साल के लिए एफडी कर दी। महिला ने बताया कि उन्होंने अपनी कंपनी के नाम से हांसी गेट बिकानेर मिष्ठान भंडार के पास ऑफिस किया हुआ था। इसके बाद यह ऑफिस पुराना बस स्टैंड क्राउन प्लाजा में कर लिया। उसने कहा कि उसे एफडी का बाकायदा एक बॉन्ड बना कर दिया गया था। जिसकी एक साल बाद 24 मार्च 2016 को एफडी की अवधि पूरी होने पर उसकी परिवक्ता राशि 8 लाख 68 हजार रुपये उसे देने के लिए कहा, लेकिन उक्त कंपनी के सदस्यों ने यह रकम देने से साफ इन्कार कर दिया। महिला ने उनके सामने बेटी की शादी के लिए पैसों की जरूरत होने की बात कहते हुए रकम देने की गुहार लगाई, लेकिन उक्त सदस्यों ने उसे धमकी दी कि ज्यादा बोली तो तेरे बेटे को दुष्कर्म के झूठे मामले में फंसा देंगे। उनके बारे में पता किया तो सामने आया कि उक्त लोगों ने फर्जी कंपनी बनाई हुई थी और अनेक लोगों की रकम हड़प कर ली है। उसने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक को दी।

पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच इकनोमिक सेल से की। इकनोमिक सेल ने मामले की जांच कर सिविल लाइन पुलिस को सौंपी। पुलिस ने एक महिला सहित सात सदस्यों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.