Move to Jagran APP

बिजेन्द्र बाक्सर फिल्मों में अगले साल से खेलेंगे दूसरी पारी

जागरण संवाददाता भिवानीअपने पैत्रिक गांव कालुवास पहुंचे ओलंपियन बॉक्सर बिजेन्द्र बेनिवाल ने कह

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 01:06 AM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 01:06 AM (IST)
बिजेन्द्र बाक्सर फिल्मों में अगले साल से खेलेंगे दूसरी पारी
बिजेन्द्र बाक्सर फिल्मों में अगले साल से खेलेंगे दूसरी पारी

जागरण संवाददाता, भिवानी:अपने पैत्रिक गांव कालुवास पहुंचे ओलंपियन बॉक्सर बिजेन्द्र बेनिवाल ने कहा कि उनका बॉक्सिग व राजनीति में अच्छा अनुभव रहा है। अब अगले साल की शुरुआत में वो फिल्मी दुनिया में एक बार फिर से कदम रखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वो सरकार के इंतजार के बाद खुद अपने गांव में बॉक्सिग एकेडमी व होस्टल बनवाएंगे। बिजेन्द्र ने कहा कि हमने बहुत बुरे दिन व गरीबी देखी है, पर मेहनत से ये मुकाम पाया है।

loksabha election banner

बता दें कि ओलंपियन बॉक्सर बिजेन्द्र बेनिवाल के पिता महिपाल बेनिवाल परिवहन विभाग में चालक के पद पर कार्यरत रहे हैं और शुक्रवार को वो अपनी 31 साल की सेवा के बाद सेवानिवृत हुए हैं। बिजेन्द्र उनकी विभाग की तरफ से आयोजित विदाई समारोह में भाग लेने के लिए आए हुए थे। इस दौरान उनके बड़े बेटे मनोज व छोटे बेटे बिजेन्द्र बॉक्सर सहित पूरा परिवार के लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर उनके घर पर सामूहिक भोज का आयोजन भी किया गया।

इस अवसर पर बिजेन्द्र बेनिवाल ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि साल के आखिर में प्रो-बॉक्सिग का यूएस अमेरिका में मुकाबला होगा। इसके लिए वह हार्ड कोर ट्रेनिग शुरू कर रहे हैं। आने वाले ओलंपिक में भाग लेने के सवाल पर बिजेन्द्र ने कहा कि मौका मिला तो वो देश का प्रतिनिधित्व करने का पूरा प्रयास करेंगे।

बिजेन्द्र ने आरोप लगाया कि हमारे गांव में बॉक्सिग एकेडमी के लिए सरकार ने कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब सरकार का इंतजार नहीं करेगी तो वह खुद अपने सपने साकार करने के लिए अपने गांव में बॉक्सिग एकेडमी व हॉस्टल बनवाएंगे। दिल्ली में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि बॉक्सिग व राजनीति का अनुभव अच्छा रहा। हम हारे जरूर हैं पर घर नहीं बैठे। बिजेन्द्र ने कहा कि दिल्ली चुनाव के लिए समय कम मिला था, लेकिन अब लंबा संघर्ष करेंगे और जीत हासिल करेंगें। उन्होंने कहा कि अमेरिका में दिसंबर में होने वाले प्रो-बॉक्सिग मुकाबले के बाद अगले साल की शुरुआत में फिल्म में एक्टिग करने जा रहे हैं। उनसे पूछा गया कि फिल्म का सब्जेक्ट क्या है तो उन्होंने कहा कि अभी केवल इतना ही बता सकता हूं कि यह एक्शन फिल्म होगी। इससे अधिक बताने के लिए मैं अधिकृत नहीं हूं।

इस अवसर पर बिजेन्द्र के पिता महिपाल बेनिवाल ने कहा कि आज उन्हें परिवहन विभाग में सेवा देते 31 साल हो गए हैं। उन्होंने रोडवेज में ओवर-टाइम कर अपने बच्चों को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इमानदारी के साथ मेहनत की जाए तो कभी ना कभी सफलता जरूर मिलती है। उन्होंने कहा कि आज के युवा बिजेन्द्र व सुशील जैसे खिलाड़ियों से प्रेरणा लें और आगे बढ़ें।

इस अवसर पर बिजेन्द्र की पत्नी अर्चना, बेटे अभी व अमरीक, बड़े भाई मनोज बेनिवाल, बिल्लू बेनिवाल, जगफूल, नरेश, जयकरण, वेदपाल, जसपाल, आनंद, विकास, जितेन्द्र गागड़वास सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.