Move to Jagran APP

बड़ा फैसला : अब जिले के सभी क्रशर दिन में चलेंगे केवल 12 घंटे, हर क्रशर पर रोपित किए जाएंगे 400 पौधे

कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए व पर्यावरण संरक्षण की दिशा में ठोस कार्य करने के लिए दादरी जिला स्टोन क्रशर एसोसिएशन ने कुछ बड़े फैसले लिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 12:24 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 12:24 AM (IST)
बड़ा फैसला : अब जिले के सभी क्रशर दिन में चलेंगे केवल 12 घंटे, हर क्रशर पर रोपित किए जाएंगे 400 पौधे
बड़ा फैसला : अब जिले के सभी क्रशर दिन में चलेंगे केवल 12 घंटे, हर क्रशर पर रोपित किए जाएंगे 400 पौधे

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कोरोना संक्रमण के प्रसार को देखते हुए व पर्यावरण संरक्षण की दिशा में ठोस कार्य करने के लिए दादरी जिला स्टोन क्रशर एसोसिएशन ने कुछ बड़े फैसले लिए हैं। एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि अब जिले के सभी क्रशर दिन में 12 घंटे चलेंगे तथा जिले के हर क्रशर पर 400 पेड़ लगाए जाएंगे। जिन क्रशरों के क्षेत्र में पहले से वृक्ष लगे हुए हैं ये उनसे अतिरिक्त होंगे। शनिवार को गांव खेड़ी बत्तर क्रशर जोन में आयोजित जिला क्रशर एसोसिएशन की बैठक एसोसिएशन के प्रधान सोमबीर घसौला की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि दादरी जिले के आर्थिक, सामाजिक विकास में एसो. की अहम भूमिका रही है। एसो. ने क्षेत्र की किसी भी समस्या के समाधान, सामाजिक सरोकारों को लेकर आगे बढ़कर काम किया है। इस बार भी एसोसिएशन कोरोना संक्रमण के इस दौर में सकारात्मक भूमिका निभाएगी। निर्णय लिया गया कि अब सभी क्रशर 24 घंटों के स्थान पर दिन में 12 घंटे ही चलेंगे। इसके अलावा हर क्रशर पर 400 पौधे रोपित किए जाएंगे। उन सभी के पोषण के लिए पूरे प्रबंध होंगे। बैठक में प्रधान सोमबीर घसौला के अलावा बबल पहलवान, राजेश ढिल्लू, बिल्लू, आरबीएस रामफल, संजय, राजेश गर्ग, प्रदीप, नवीन, विजय पिचौपा, अनिल फौजी, मुख्तयार सिंह, जयभगवान, दलवीर राणा, अनिल चरखी इत्यादि ने भी अपने-अपने विचार रखे।

loksabha election banner

सकारात्मक भूमिका निभाएगी एसो. : सोमबीर

जिला क्रशर एसोसिएशन के प्रधान सोमबीर घसौला ने कहा कि उनका संगठन कोरोना संकट के इस दौर में हर प्रकार की सकारात्मक भूमिका निभाने के लिए तत्पर है। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी कोरोना संक्रमण काल के दो चरणों के दौरान एसोसिएशन ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर संक्रमण बचाव के लिए बड़ी भूमिका निभाई थी। मरीजों को बचाने के लिए लाखों रुपयों के आक्सीमीटर प्रशासन के माध्यम से वितरित किए गए थे। इसके अलावा बड़ी संख्या में आक्सीजन सिलेंडर भी मुहैया करवाए गए थे।

पर्यावरण संरक्षण है प्राथमिकता

सोमबीर घसौला ने कहा कि फिलहाल दादरी जिले में 225 क्रशर संचालित हैं। जिनसे सीधे तौर पर करीब 60 हजार लोगों की आजीविका जुड़ी हुई है। एसोसिएशन आमजन के हितों के लिए पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार मुहिम चलाती रही है। इसमें बड़े स्तर पर पौधारोपण अभियान चलाने के अलावा वन महोत्सव जैसे कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के जुड़े पदाधिकारी, संचालक हर समय, हर प्रकार के समाज सेवा कार्याें को करने के लिए तत्पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.