Move to Jagran APP

ग्रीष्म अवकाश के एक माह बाद स्कूलों में लौटी रौनक, बालकों में दिखाई दिया खासा उत्साह

ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद एक माह बाद पुन सरकारी व निजी स्कूलों में रौनक लौट आई। शुक्रवार को विद्यार्थी सुबह से ही स्कूल जाने के लिए काफी उत्साहित नजर आए। कई स्थानों पर स्कूल जाने की उत्सुकता में सुबह विद्यार्थियों को बैग हाथ में पकड़े स्कूल बसों का इंतजार करते दिखाई दिए। गर्मी की छुट्टियों में मौज मस्ती व होमवर्क करने के बाद स्कूलों में जाने के लिए छात्र छात्राओं के चेहरे पर अलग चमक देखने को मिली। सरकारी स्कूलों में भी जाने के लिए बच्चों को पैदल जाते हुए देखा गया। करीब एक माह बाद स्कूलों में घंटी बजने की आवाज सुनाई दी। हालांकि स्कूलों में पहले दिन बच्चों की संख्या आम दिनों से कम रही लेकिन पढ़ाई पर इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिला। दोपहर स्कूल की छुट्टी होने के बाद स्कूलों के बाहर बच्चों को लेने के लिए अभिभावकों की भीड़ भी देखने को मिली। सोमवार से स्कूलों में सुचारू रूप से पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 11:44 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 11:44 PM (IST)
ग्रीष्म अवकाश के एक माह बाद स्कूलों में लौटी रौनक, बालकों में दिखाई दिया खासा उत्साह
ग्रीष्म अवकाश के एक माह बाद स्कूलों में लौटी रौनक, बालकों में दिखाई दिया खासा उत्साह

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद एक माह बाद पुन: सरकारी व निजी स्कूलों में रौनक लौट आई। शुक्रवार को विद्यार्थी सुबह से ही स्कूल जाने के लिए काफी उत्साहित नजर आए। कई स्थानों पर स्कूल जाने की उत्सुकता में सुबह विद्यार्थियों को बैग हाथ में पकड़े स्कूल बसों का इंतजार करते दिखाई दिए। गर्मी की छुट्टियों में मौज मस्ती व होमवर्क करने के बाद स्कूलों में जाने के लिए छात्र, छात्राओं के चेहरे पर अलग चमक देखने को मिली। सरकारी स्कूलों में भी जाने के लिए बच्चों को पैदल जाते हुए देखा गया। करीब एक माह बाद स्कूलों में घंटी बजने की आवाज सुनाई दी। हालांकि स्कूलों में पहले दिन बच्चों की संख्या आम दिनों से कम रही, लेकिन पढ़ाई पर इसका कोई खास असर देखने को नहीं मिला। दोपहर स्कूल की छुट्टी होने के बाद स्कूलों के बाहर बच्चों को लेने के लिए अभिभावकों की भीड़ भी देखने को मिली। सोमवार से स्कूलों में सुचारू रूप से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। दो और तीन जुलाई को शनिवार और रविवार की छुट्टी होने के चलते कई बच्चे अभिभावकों के साथ शहर से बाहर गए है, जिसके चलते शुक्रवार को स्कूलों में बच्चों की संख्या कम रही। वीरवार को हुई वर्षा के बाद कुछ स्कूलों में पानी भर गया था। इसके चलते भी बच्चे आज स्कूल में नहीं पहुंच पाए। विद्यार्थियों के आने के बाद पहले दिन से ही स्कूलों में पढ़ाई का सिलसिला शुरू हो गया। स्कूलों का समय शिक्षा विभाग ने सुबह आठ से दोपहर ढाई बजे तक कर दिया है जबकि इससे पहले मई अंत में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों का समय सुबह सात बजे से दोपहर बारह बजे तक किया गया था। तय शेडयूल के अनुसार सरकारी व निजी स्कूलों में सुबह आठ बजे स्कूल खुले जबकि दोपहर बाद ढाई बजे स्कूलो की छुट्टी होगी। बालकों में था उत्साह: बलराज

loksabha election banner

गांव बिरोहड़ के एचडी स्कूल के संचालक बलराज फौगाट ने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के एक माह बाद स्कूल खुलने पर विशेषकर छोटे बच्चों में अपने सहपाठियों से मिलने, कक्षाओं में पढ़ाई करने, खेलने को लेकर काफी उत्साह नजर आया। अगले एक दो दिनों में पिछले महीने की तरह स्कूल में सामान्य उपस्थिति होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.