Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए प्रशासन ने समाजसेवी संगठनों से मांगा सहयोग

संवाद सहयोगी लोहारू एसडीएम जगदीश चंद्र ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और जरूरतमंदों की

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 07:16 AM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 07:16 AM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए प्रशासन ने समाजसेवी संगठनों से मांगा सहयोग
कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए प्रशासन ने समाजसेवी संगठनों से मांगा सहयोग

संवाद सहयोगी, लोहारू : एसडीएम जगदीश चंद्र ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम और जरूरतमंदों की मदद के लिए समाजसेवी संगठनों से सहयोग मांगा। साथ ही उन्होंने प्रत्येक गांव को सैनिटाइज कराने की जिम्मेदारी बीडीपीओ की तय की। कोरोना पॉजिटिव मरीज को ऑक्सीजन बेड से लेकर हर तरह की सहायता के लिए खंड शिक्षा अधिकारी धूपसिंह को नोडल ऑफिसर बनाया। कोई भी जरूरतमंद मरीज सरकार के हेल्पलाइन नंबर से चिकित्सा सुविधाओं की मांग कर सकता है।

loksabha election banner

एसडीएम जगदीशचंद्र की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में समाजसेवी लोगों व अधिकारियों की बैठक सोमवार को संपन्न हुई। एसडीएम ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की संकट की इस घड़ी में अधिकारी व समाजसेवी संस्थाएं मिलकर सेवाभाव से कार्य करें और जरूरतमंद मरीज की मदद करें। ग्रामीण क्षेत्रों को सैनिटाइज कराने का काम बीडीपीओ सुनिश्चित करें और प्रतिदिन उसकी पालना रिपोर्ट दें।

उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति सभी संस्थाएं निष्ठा व सेवाभाव से इस पुण्य के कार्य में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। उन्होंने सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों से मदद बारे जानकारी भी ली। कोरोना मरीजों की देखभाल के लिए नियुक्त नोडल अफसर खंड शिक्षा अधिकारी धूप सिंह आर्य प्रतिदिन होम आइसोलेट मरीजों से फोन से संपर्क करके उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेंगे और उन्हें दवा, ऑक्सीजन आदि उपलब्ध कराएंगे। कोई भी होम आइसोलेट रोगी बाहर नहीं घूमना चाहिए। यदि वह बाहर घूम रहा है तो इसकी सूचना प्रशासन को दें।

एसडीएम ने कहा कि खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी गांवों में मुनादी कराएं कि कोई भी ताश न खेलने, इकट्ठा हुक्का न पीए, बाहर न घूमें तथा सभी लोग सरकारी गाइडलाइन की पालना करें। इसके लिए गांव में सरपंच, नंबरदार, चौकीदार व गांव के गणमान्य नागरिकों की एक कमेटी बनाई जाए। प्रत्येक गांव में ठीकरी पहरा लगवाया जाए। शादी समारोह में निर्धारित नियमों से ज्यादा भीड़ नहीं होने दी जाए। इसकी भी चेकिग की जाए।

इस अवसर पर नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी धूप सिंह, एसडीओ चाननमल, सचिव सरीन कुमार, सचिव अनिल कुमार, नगरपालिका सचिव तेजपाल, दीपक, गजानंद अग्रवाल, रमेश कौशिक, विनोद सांगवान, महंत विकास गिरी, प्रकाश चंद्र शर्मा, रमेश कौशिक, योगेश शर्मा, सुशील जेई सहित अनेक लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.