Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स ने कृषि मंत्री के आवास पर प्रदर्शन का किया

आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स ने मंगलवार को कृषि मंत्री के आवास पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता रीटा चांग ने संचालन सुदेश प्रेमनगर ने किया। पूर्व कर्मचारी व सीटू नेता सुखदेव सिंह पूर्व कर्मचारी नेता नरेश शर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार आंगनबाड़ी वर्करों एवं हेल्परों के आंदोलन से बौखला गई है। आंदोलन को तोड़ने के हर तरह के हथकंडे अपना रही है जिससे आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्परों सरकार से डरकर आंदोलन से पीछे कभी नही हटेंगी। सरकार ने 12 जनवरी को जेल भरो आंदोलन में जींद तथा गुरुग्राम में आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्परों सीटू व अन्य संगठनों के नेताओं के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए है। लेकिन आन्दोलनकारियों को मुकदमों की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने बताया कि आंदोलन में मजबूती के साथ डटे हुए है जबतक सरकार मांगों का समाधान नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 07:35 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स ने कृषि मंत्री के आवास पर प्रदर्शन का किया
आंगनबाड़ी वर्कर्स व हेल्पर्स ने कृषि मंत्री के आवास पर प्रदर्शन का किया

जागरण संवाददाता, भिवानी : आंगनबाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स ने मंगलवार को कृषि मंत्री के आवास पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता रीटा चांग ने संचालन सुदेश प्रेमनगर ने किया। पूर्व कर्मचारी व सीटू नेता सुखदेव सिंह, पूर्व कर्मचारी नेता नरेश शर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार आंगनबाड़ी वर्करों एवं हेल्परों के आंदोलन से बौखला गई है। आंदोलन को तोड़ने के हर तरह के हथकंडे अपना रही है जिससे आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्परों सरकार से डरकर आंदोलन से पीछे कभी नही हटेंगी। सरकार ने 12 जनवरी को जेल भरो आंदोलन में जींद तथा गुरुग्राम में आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्परों, सीटू व अन्य संगठनों के नेताओं के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज किए है। लेकिन आन्दोलनकारियों को मुकदमों की कोई परवाह नहीं है। उन्होंने बताया कि आंदोलन में मजबूती के साथ डटे हुए है जबतक सरकार मांगों का समाधान नहीं करती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। राजबाला शर्मा, ईश्वर देवी ने बताया कि आंगनबाड़ी वर्कर एवं हेल्पर अपनी मांगों के समाधान होने तक हड़ताल में रहेंगी। 17 से 22 जनवरी तक जिले में भाजपा के मंत्रियों, विधायक, सांसद, आवास या मुख्यालयों पर प्रदर्शन किए जाएंगे। इसके अलावा एक दिन सरपंच, पूर्व सरपंच, पंच तथा आम नागरिकों से आंदोलन के समर्थन के लिए अपील की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक तरफ सरकार कोरोना के चलते स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने के आदेश दे रखे हैं। हड़ताल में रमन, सुनीता चहल, कविता, सीमा, प्रिया, अनिता बामला, सुमन, किरण, उर्मिला, बबीता, बबली कमलेश मिताथल, बाला, गुजरानी, कमला व तालु, धनाना, जताई, बडेसरा, जुई, कैरू की वर्कर हेल्पर ,फूल चन्द, महेन्द्र प्रजापत ने भी हिस्सा लिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.