Move to Jagran APP

दादरी महेंद्रगढ़ मुख्य मार्ग के अपग्रेडेशन के लिए पौने 18 करोड़ की मिली मंजूरी, जल्द जारी होंगे टेंडर

बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाले दादरी- मंदौला-महेंद्रगढ़ सड़क

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 08:29 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 08:29 AM (IST)
दादरी महेंद्रगढ़ मुख्य मार्ग के अपग्रेडेशन के लिए पौने 18 करोड़ की मिली मंजूरी, जल्द जारी होंगे टेंडर
दादरी महेंद्रगढ़ मुख्य मार्ग के अपग्रेडेशन के लिए पौने 18 करोड़ की मिली मंजूरी, जल्द जारी होंगे टेंडर

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाले दादरी- मंदौला-महेंद्रगढ़ सड़क मार्ग पर निर्माण से वंचित रहे दस किलोमीटर रास्ते की प्रदेश सरकार ने आखिरकार सुध ले ही ली है। इसके मौजूदा प्रारूप के अपग्रेडेशन के लिए पौने अठारह करोड़ रूपये का बजट जारी किया गया है। विधायक नैना चौटाला के मांग पत्र पर पीडब्ल्यूडी विभाग ने वित्त विभाग से बजट को स्वीकृति दिलवा दी है। जिस पर जल्द ही टेंडर होने की उम्मीद है। मौजूदा सड़क मार्ग की सात मीटर की चौड़ाई को दस मीटर तक किया जाएगा। रास्ते में आने वाले गांवों में प्लेटफार्म व आधुनिक लाइटों की व्यवस्था होगी।

loksabha election banner

बाढड़ा हलके से विधायक नैना चौटाला ने ग्राम पंचायतों के प्रस्ताव के आधार पर पीडब्ल्यूडी बीएंडआर को सड़क मार्ग के नवीनीकरण करने की बजाय उसके अपग्रेडेशन के लिए एस्टीमेट तैयार करवा कर राज्य मुख्यालय भिजवाया तो वित्त शाखा ने 17 करोड़ 69 लाख रुपये की राशि स्वीकृति की। इससे टूटे सड़क मार्ग के नवीनीकरण के साथ मौजूदा प्रारूप में बदलाव होगा। विभाग अधिकारियों ने बताया कि इसी माह टेंडर जारी कर जल्द पूरा करने का प्रयास होगा। अपग्रेड होने से आमजन को मिलेगी राहत

जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका, कर्मचारी प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष संजीव मंदौला, सरपंच राजेश झोझूकलां, मीडिया प्रभारी राजेंद्र हुई, सूरज बैनीवाल ने बताया कि दस किलोमीटर सड़क मार्ग के अपग्रेड होने से क्षेत्र के आमजन को सुविधा मिलेगी। इस बारे में विधायक नैना चौटाला ने बताया कि बाढड़ा उपमंडल के सड़क मार्गों के अपग्रेडेशन, नवीनीकरण के लिए लगभग 94 करोड़ की योजनाओं पर काम चल रहा है। लगातार कर रहे थे मांग

चंडीगढ़ से दादरी होते हुए नारनौल से राजस्थान सीमा को जोड़ने वाले सड़क मार्ग की खस्ता हालात से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानियां हो रही हैं। क्षेत्र के ग्रामीण भी कई बार विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। 10 किलोमीटर के क्षेत्र में आने वाले गांव के लोगों के अलावा वाहन चालक, पंचायतें भी सरकार को कई बार पत्र लिखकर, ज्ञापन भेजकर सड़क के पुनर्निर्माण की मांग कर रहे थे। सड़क के टूटने के कारण यहां हर समय हादसों का अंदेशा भी बना रहता था। इसके अलावा यहां से गुजरने वाले वाहन लगातार क्षतिग्रस्त भी हो रहे थे। पिछले दिनों तो इसी के चलते कुछ हादसे भी हो चुके है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.