Move to Jagran APP

11 माह से पंचायत विभाग के पास 12 लाख की राशि जमा, आजतक नहीं बना आंबेडकर भवन

गांव तालु में आंबेडकर भवन बनवाने के लिए चार जनवरी 2020 को 12 लाख

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 08:24 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 08:24 PM (IST)
11 माह से पंचायत विभाग के पास 12 लाख की राशि जमा, आजतक नहीं बना आंबेडकर भवन
11 माह से पंचायत विभाग के पास 12 लाख की राशि जमा, आजतक नहीं बना आंबेडकर भवन

जागरण संवाददाता, भिवानी : गांव तालु में आंबेडकर भवन बनवाने के लिए चार जनवरी 2020 को 12 लाख आठ हजार रुपये की ग्रांट पंचायत विभाग के पास आई थी। आजतक पंचायत विभाग ने इस गांव में आंबेडकर भवन नहीं बनाया है। इसे लेकर ग्रामीणों में रोष बना है। पार्षद ईश्वर मान ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंप कर इस तुरंत प्रभाव से बनवाने की मांग की है।

loksabha election banner

पार्षद ईश्वर मान ने ज्ञापन में बताया कि 22 दिसंबर 2019 को उन्होंने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को ज्ञापन सौंप कर इसके लिए ग्रांट मंजूर करवाई थी। इससे पहले उन्होंने इससे पहले 50 हजार रुपये की राशि खर्च कर आंबेडकर भवन की जमीन के ऊपर से गुजरने वाली बिजली की लाइन को हटवाया था। यहां पर चहारदीवारी भी कराई गई थी। अभी तक पंचायत विभाग बार-बार मांग करने के बाद भी यहां पर आंबेडकर भवन नहीं बना रहा है। इसके लिए किस प्रकार की दिक्कत आ रही हैं इसके बारे में भी कुछ नहीं बताया जा रहा है।

पार्षद ईश्वर मान ने बताया कि अनुसूचित जाति समाज के नाम वर्ष 1975 में यह जमीन की गई थी। इसके बाद इस पर अवैध कब्जे होने लगे थे। तत्कालीन सरपंच बाला देवी ने अपने कार्यकाल के दौरान यहां बने अवैध कब्जे हटवाए थे। इसके बाद यहां पर चहारदीवारी भी कराई गई। यहां पर आंबेडकर भवन की प्रक्रिया शुरू की गई। पिछले कुछ वर्षों से यह मामला अधर में है और यहां पर आंबेडकर भवन नहीं बनवाया जा रहा है। प्रशासन इस मामले में संज्ञान ले और यहां पर आंबेडकर भवन बनाया जाए। बॉक्स..

गांव तालु में आंबेडकर भवन के निर्माण को लेकर क्या स्टेटस है। इसके बारे में बीडीपीओ से पता करवाया जाएगा। इसके निर्माण में जो जरूरी औपचारिकताएं हैं उनको पूरा करवाकर जल्द ही इसका निर्माण शुरू कराया जाएगा।

- अशीष मान, कार्यकारी, जिला पंचायत एवं विकास अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.