Move to Jagran APP

पुराने शहर के जटवाड़ा मुहल्ला में 60 साल बाद बदली जाएगी पानी व सीवर की लाइन

- अमृत योजना के तहत पानी व सीवर की करीब चार किलोमीटर लाइन बदलने का काम शुरू

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 06:20 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 06:20 AM (IST)
पुराने शहर के जटवाड़ा मुहल्ला में 60 साल बाद बदली जाएगी पानी व सीवर की लाइन

- अमृत योजना के तहत पानी व सीवर की करीब चार किलोमीटर लाइन बदलने का काम शुरू

loksabha election banner

- यहां पर चार से छह ईंच पानी की लाइन तथा आठ ईंच सीवर लाइन दबाई जाएगी फोटो- 15: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

नगर परिषद की ओर से पुराने शहर के जटवाड़ा मुहल्ला में करीब 60 साल बाद पानी व सीवर की लाइन बदली जाएंगी। अमरुत योजना के तहत करीब चार किलोमीटर लंबी पानी व सीवर की लाइन बदलने का काम शुरू हो गया है। नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि संदीप राठी ने नप अधिकारियों व ठेकेदार के साथ मौके का निरीक्षण किया तथा जल्द से जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए। शीला राठी ने कहा कि जटवाड़ा मुहल्ला में जहां-जहां जरूरत है, वहीं पर पानी व सीवर की नई पाइप लाइन दबाने की बात कही तथा पाइप लाइन दबाते समय सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के भी निर्देश दिए। जहां से गली को उखाड़ा जाए, पाइप लाइन दबाने का काम पूरा होते ही तुरंत गली पैच वर्क भी पूरा कर दिया जाए। जिस गली में पाइप लाइन दबाए जाएं, वहां के निवासियों को पहले सूचना दी जाए ताकि वे अपना पानी व सीवर का प्रबंध कर सकें।

नगर परिषद की चेयरपर्सन शीला राठी ने बताया कि जटवाड़ा मुहल्ला में करीब 60 साल पहले पानी व सीवर की लाइन दबाई गई थी। लाइन काफी पुरानी और जर्जर हो गई थी। ऐसे में पानी की सप्लाई सभी घरों में पर्याप्त नहीं हो पाती थी और अक्सर गंदला पानी सप्लाई होता रहता था। सीवर लाइन भी अक्सर जाम रहती थी। ऐसे में यहां रहने वाले लोगों की मांग थी कि यहां पर सीवर व पानी की पाइप लाइन बदली जाए। इसीलिए अमरुत योजना में यहां का प्रोजेक्ट बनाकर भेजा गया था। इस प्रोजेक्ट को स्वीकृति मिल गई है और अब यहां पर काम शुरू किया जाएगा। शीला राठी ने बताया कि पानी की पाइप लाइन चार से छह ईंच की होगी और सीवर की लाइन आठ ईंच की होगी। पानी की पाइप लाइन बदलने के बाद यहां पर गंदले पानी की शिकायत दूर हो जाएगी और अंतिम छोर तक भी लोगों के घर प्रेशर युक्त पानी की सप्लाई होगी। साथ ही सीवर की लाइन नई दबाए जाने से सीवर जाम व ओवरफ्लो की समस्या दूर हो जाएगी। शीला राठी ने बताया कि शहर में पेयजल व सीवर की लाइन भी अमरुत योजना के तहत दबाई जा रही हैं। कई कालोनियों में पाइप लाइन दबाने का काम पूरा हो गया है। बहुत जल्द ही शेष कार्य भी पूरा हो जाएगा। इस मौके पर एमई अमन राठी, जेई दलबीर देशवाल, जय भगवान जांगड़ा, रामेश्वर भारद्वाज, मीर सिंह, मोनी राठी, नरेश राठी, महावीर वर्मा, सुरेंद्र वर्मा, सत्यवान, सिटी राठी, देवेंद्र राठी, बिट्टू आदि जटवाड़ा वासी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.