Move to Jagran APP

एक घर में मतदाता 6, पर्ची एक की पहुंची

एक घर में मतदाता 6 पर्ची एक की पहुंची एक घर में मतदाता 6 पर्ची एक की पहुंची

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 12:38 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 06:34 AM (IST)
एक घर में मतदाता 6, पर्ची एक की पहुंची
एक घर में मतदाता 6, पर्ची एक की पहुंची

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : एक तरफ मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयास चल रहे हैं और दूसरी तरफ यहां व्यवस्था बिगड़ी रही। पहले दिन कहीं मतदाता पर्ची नहीं पहुंची और कहीं एक बूथ पर पूरे परिवार की वोट ही नहीं मिली। लाइन पार क्षेत्र और माडल टाउन में यह दिक्कत आई। कहीं-कहीं तो एक-एक घर में छह-आठ मतदाता हैं, मगर उनमें पर्ची एक की ही पहुंची। कुछ जगहों पर तो एक पर्ची भी नहीं पहुंची। इससे मतदाता परेशान हैं।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कहीं पर तो बीएलओ की ओर से ही लापरवाही बरती गई और कहीं पर सूची में एक ही परिवार के मत अलग-अलग बूथों पर बंटे थे। लाइन पार क्षेत्र के जौहरी नगर में अनेक घरों में मतदाता पर्ची नहीं पहुंची। कुछ जगहों पर ऐसी स्थिति भी रही कि एक घर में यदि छह मतदाता है तो उनमें से सिर्फ एक की ही पर्ची पहुंची। इधर माडल टाउन निवासी विजय ने बताया कि उनके घर के आसपास के हिस्से में भी मतदाता पर्ची नहीं पहुंची। प्रशासन द्वारा मतदान जरूर करने की तो अपील की गई है लेकिन पहले दिन जो फोटोयुक्त मतदाता पर्ची होती है, वह घरों तक पहुंचाई ही नहीं गई। कई हिस्सों से मतदाताओं ने ऐसी ही शिकायत की। ऐसे में सवाल उठता है कि इतने व्यापक स्तर पर इंतजाम के बाजवूद भी पहले दिन घरों तक मतदाताओं के पास पर्चियां क्यों नहीं पहुंची। ---- यदि किसी मतदाता के पास पर्ची नहीं पहुंची है तो उसे परेशान होने की जरूरत नहीं है। सभी मतदान केंद्रों के बाहर बीएलओ मौजूद रहेंगे। वहां से मतदाता अपनी पर्ची ले सकते हैं।

--तरुण पावरिया, एसडीएम, बहादुरगढ़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.