Move to Jagran APP

मंत्री ने की उद्यमियों की पैरवी, तो बोले सीएम- आप उधर हो या इधर.

कार्यक्रमों में अपने हाव-भाव से गंभीरता दिखाने वाले मुख्मयंत्री मनोहर लाल शनिवार को बहादुरगढ़ में एफडीआइ सेंटर के कॉमन फैसिलिटी सेंटर का उदघाटन करने आए तो हल्के-फुल्के अंदाज में दिखे। मंच से कई बार उन्होंने मजाकिया अंदाज में टिप्पणी भी की। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने जब उद्यमियों की पैरवी करते हुए उनकी मांगे पूरी करने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया तो मुख्यमंत्री ने हंसकर कहा कि आप

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:13 PM (IST)
मंत्री ने की उद्यमियों की पैरवी, तो बोले सीएम- आप उधर हो या इधर.
मंत्री ने की उद्यमियों की पैरवी, तो बोले सीएम- आप उधर हो या इधर.

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़

loksabha election banner

कार्यक्रमों में अपने हाव-भाव से गंभीरता दिखाने वाले मुख्मयंत्री मनोहर लाल शनिवार को बहादुरगढ़ में एफडीआइ सेंटर के कॉमन फैसिलिटी सेंटर का उद्घाटन करने आए तो हल्के-फुल्के अंदाज में दिखे। मंच से कई बार उन्होंने मजाकिया अंदाज में टिप्पणी भी की। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने जब उद्यमियों की पैरवी करते हुए उनकी मांगे पूरी करने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया तो मुख्यमंत्री ने हंसकर कहा कि आप उधर हो या इधर। यानी उद्यमियों की तरफ हो या सरकार की तरफ।

अक्सर कार्यक्रमों में समय से पहुंचने वाले मुख्यमंत्री ने यहां पर निर्धारित समय से कुछ देरी से पहुंचने का कारण भी बताया। इससे पहले जब मंच से बहादुरगढ़ के उद्यमी सुभाष जग्गा चुनाव में उद्योग जगत की तरफ से भाजपा को पूरा समर्थन देने का भरोसा दिला रहे थे तो उस पर पंडाल में बैठे उद्यमियों की तरफ इशारा करके मुख्यमंत्री बोले कि इस बात पर उत्साह नहीं दिखा। इस पर ठहाके गूंज उठे। तो उद्यमी सुभाष जग्गा ने सभी के हाथ खड़े करवाकर समर्थन देने का वादा किया। इस पर खुश होते हुए सीएम मनोहर लाल ने पास बैठे विधायक नरेश कौशिक की आगामी चुनाव के लिए पीठ थपथपा दी। बाद में एक महिला वक्ता ने कुछ मांग जुबानी तौर पर मुख्मयंत्री के सामने रखनी चाही तो उस पर भी मनोहर लाल हंसते हुए बोले की लिखकर दे दो। जब विधायक नरेश कौशिक बहादुरगढ़ से जुड़ी मांग रखने लगे तो उस पर भी सीएम मजाकिया अंदाज में दिखे। हालांकि उन्होंने सभी मांगों पर गंभीरता ही नहीं दरियादिली भी दिखाई और सभी पर मंजूरी की मुहर लगा गए। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भी मुख्यमंत्री की खूब तारीफ की। बाद में जब वे उद्यमियों की तरफ से रखी गई मांगों को पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री से आग्रह करने लगे तो मुख्यमंत्री के चेहरे पर फिर मुस्कुराहट उभर आई। जब उद्योग मंत्री ने अपना भाषण खत्म किया तब मुख्यमंत्री बोल पड़े कि आप उधर हो या इधर। मुख्यमंत्री ने यह बात मजाक में इसलिए कही क्योंकि उद्योग मंत्री यहां के उद्यमियों की जोरदार पैरवी कर रहे थे।

दरअसल, मुख्यमंत्री फुटवीयर से जुड़े उद्यमियों के बीच आकर अपना अतीत याद कर रहे थे। उन्होंने इसका जिक्र भी किया और कहा कि एक समय में वे भी फुटवीयर उद्योग से जुड़े रहे हैं।

इस मौके पर फुटवीयर एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार गुप्ता, महासिचव सुभाष जग्गा, नरेंद्र छिकारा, विकास आनंद सोनी, संतलाल मग्गू, पन्ना लाल वैद्य, प्रयाग अग्रवाल, पवन गोयल व सुभाष गुप्ता आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.