Move to Jagran APP

12वीं की मार्कशीट अपलोड नहीं कर रहे विद्यार्थी, इसीलिए हर रोज पांच-सात आवेदनों पर लग रही आपत्ति

राजकीय कालेजों में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है। साथ ही आवेदनों की जांच भी की जा रही है। राजकीय कालेज बहादुरगढ़ में हर रोज 50 से 70 आवेदनों की जांच की जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 06:45 AM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 06:45 AM (IST)
12वीं की मार्कशीट अपलोड नहीं कर रहे विद्यार्थी, इसीलिए हर रोज पांच-सात आवेदनों पर लग रही आपत्ति
12वीं की मार्कशीट अपलोड नहीं कर रहे विद्यार्थी, इसीलिए हर रोज पांच-सात आवेदनों पर लग रही आपत्ति

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : राजकीय कालेजों में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी है। साथ ही आवेदनों की जांच भी की जा रही है। राजकीय कालेज बहादुरगढ़ में हर रोज 50 से 70 आवेदनों की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

आवेदनों की सत्यापन प्रक्रिया के दौरान हर रोज पांच से सात आवेदनों में खामियां मिल रही हैं। खामियों वाले ज्यादातर आवेदन ग्रामीण क्षेत्र के हैं। विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन करते समय 12वीं की मार्कशीट अपलोड नहीं कर रहे हैं। कई विद्यार्थी उसके स्थान पर चरित्र प्रमाण पत्र अपलोड कर दे रहे हैं। इतना ही नहीं ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी रूरल एरिया का चयन नहीं कर रहे हैं। ऐसे विद्यार्थियों को वेटेज का फायदा लेने के लिए ग्रामीण क्षेत्र का चयन जरूर करें। राजकीय कालेज बहादुरगढ़ के नोडल अफसर कमल ने बताया कि विद्यार्थी आवेदन करने के बाद हर रोज साइट को चैक करते रहे। अपने फॉर्म का स्टेटस चैक जरूर करें। अगर उनके फॉर्म पर आपत्ति लगी है तो उसे 48 घंटे में दूर करवाएं अन्यथा उनका आवेदन रद हो सकता है। उधर, आइटीआइ में भी आवेदन प्रक्रिया जारी है। 22 सितंबर तक आवेदन होंगे। आइटीआइ की पुरुष विग में अब तक 257 व महिला विग में 25 आवेदन आए हैं। राजकीय कालेज में अब तक आए 479 आवेदन:

राजकीय कालेज बहादुरगढ़ के नोडल अफसर कमल ने बताया कि उनके कालेज में अब 479 आवेदन आ चुके हैं। बीए सुबह के लिए 247, बीए शाम के लिए 39, बीबीए के लिए 25, बीकॉम के लिए 38, बीकॉम आनर्स के लिए 14, बीसीए के लिए 35, बीएससी मेडिकल के लिए 21 व बीएससी नॉन मेडिकल के लिए 60 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.