Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस की नजदीकी से मेट्रो स्टेशनों पर बढ़ी सुरक्षा, बम निरोधक दस्ता भी चेकिग के लिए पहुंचा

पहली और आखिरी ट्रेन का समय भी बदला गया है और केवल सौ प्रतिशत सीटिग यात्रा की ही अनुमति है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:25 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:25 PM (IST)
गणतंत्र दिवस की नजदीकी से मेट्रो स्टेशनों पर बढ़ी सुरक्षा, बम निरोधक दस्ता भी चेकिग के लिए पहुंचा
गणतंत्र दिवस की नजदीकी से मेट्रो स्टेशनों पर बढ़ी सुरक्षा, बम निरोधक दस्ता भी चेकिग के लिए पहुंचा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस की नजदीकी से मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई गई है। बुधवार को बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन पर सीआइएसएफ का बम निरोधक दस्ता भी चेकिग के लिए पहुंचा। मेट्रो में यात्रा करने वालों की आम तौर पर भी गहन चेकिग होती है, लेकिन अब सुरक्षा को और ज्यादा कड़ा किया गया है। वैसे तो कोरोना के चलते मेट्रो की सेवाओं में कटौती की गई है। पहली और आखिरी ट्रेन का समय भी बदला गया है और केवल सौ प्रतिशत सीटिग यात्रा की ही अनुमति है। मेट्रो में अभी खड़े होकर यात्रा की अनुमति नहीं है। चूंकि राष्ट्रीय पर्व के आसपास एहतियात के तौर पर मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ाई जाती है, इसलिए फिलहाल यही कवायद चल रही है। मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा का जिम्मा सीआइएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) के पास है। इसलिए सीआइएसएफ का बम निरोधक दस्ता भी इन दिनों पूरी तरह सक्रिय है। एक-एक करके सभी मेट्रो स्टेशनों के पास चेकिग की जा रही है। सुरक्षा में तैनात रहने वाले जवानों को अपडेट किया जा रहा है। किसी भी लावारिस वस्तु और संदिग्ध लोगों पर कड़ी नजर रखने की हिदायत दी गई है। सुरक्षा की ²ष्टि से 32 घंटे तक बंद रहेगी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग

गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा की ²ष्टि से सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 32 घंटे के लिए बंद रहेगी। 25 जनवरी की सुबह छह बजे पार्किंग बंद कर दी जाएगी और 26 जनवरी की दोपहर बाद दो बजे तक बंद रहेगी। अगर इस दौरान किसी भी यात्री का कोई वाहन पार्किंग स्थल पर खड़ा मिला तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। सिर्फ मेट्रो स्टाफ अपने वाहन पार्क कर सकेंगे लेकिन इसकी जानकारी संबंधित स्टेशन मास्टर को देनी होगी। पार्किंग बंद होने की वजह से मेट्रो यात्रियों को अपने वाहनों को खड़ा करने के लिए कोई अन्य वैकल्पिक व्यवस्था करनी पड़ेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.