Move to Jagran APP

बेसहारा गोवंश को लेकर एसडीएम ने लिखा नप को पत्र, बोले पशुओं को पकड़ने के लिए अब तक क्या किया, तीन दिन में मांगा जवाब

बेसहारा गोवंश सड़कों के साथ-साथ शहर की कालोनियों में झुंड बनाकर घूम रहा है। सड़कों पर गोवंश की टक्कर से हादसे होते रहते हैं। इससे वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। लोग घायल हो रहे हैं। यहां तक कि तीन सालों में सात लोगों की जान चली गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 08:30 AM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 08:30 AM (IST)
बेसहारा गोवंश को लेकर एसडीएम ने लिखा नप को पत्र, बोले पशुओं को पकड़ने के लिए अब तक क्या किया, तीन दिन में मांगा जवाब
बेसहारा गोवंश को लेकर एसडीएम ने लिखा नप को पत्र, बोले पशुओं को पकड़ने के लिए अब तक क्या किया, तीन दिन में मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : बेसहारा गोवंश सड़कों के साथ-साथ शहर की कालोनियों में झुंड बनाकर घूम रहा है। सड़कों पर गोवंश की टक्कर से हादसे होते रहते हैं। इससे वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं। लोग घायल हो रहे हैं। यहां तक कि तीन सालों में सात लोगों की जान चली गई। बहादुरगढ़ में बेसहारा गोवंश को लेकर यहां के एसडीएम हितेंद्र शर्मा ने अब कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने नगर परिषद को पत्र लिखकर कहा है कि बेसहारा पशुओं के लिए अब तक आपने क्या कार्रवाई की है। इन्हें पकड़ने के लिए आपके पास क्या योजना है। उन्होंने नप अधिकारियों ने तीन दिन में जवाब देने की बात कही है। नप की ओर से पत्र का जवाब मिलने के बाद एसडीएम की ओर से आगामी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि बहादुरगढ़ में पिछले कुछ सालों में सात लोगों की मौत हो चुकी है। 3 सितंबर 2017 को लाइनपार निवासी चंद्र सिंह दलाल(88) को सांड ने टक्कर मार दी थी, जिससे छह माह बाद 15 फरवरी 2019 को उनकी मौत हो गई थी। 26 अक्टूबर 2017 की सुबह लाइनपार निवासी शेर सिंह सिघल(80) को भी सांड ने टक्कर मार दी थी। इसके दो दिन बाद उनकी मौत हो गई थी। 21 जनवरी की रात को लाइनपार के ही रामचंद्र (88) को सांड ने टक्कर मार दी थी, जिससे सात दिन बाद उनकी मौत हो गई थी। इतना ही नहीं कई अन्य भी हादसे हो चुके हैं। अब तक ये हुए हादसे:

loksabha election banner

- 3 सितंबर 2017 को लाइनपार के पंचमुखी चौक के पास दो सांडों की लड़ाई के दौरान चपेट में आए 88 वर्षीय चंद्र सिंह नांदल, छह माह बाद 15 फरवरी 2018 को हुई मौत

- 26 अक्टूबर 2017 को बेसहारा सांड ने लाइनपार की फ्रेंडस कालोनी में 80 वर्षीय शेर सिंह सिघल व एक अन्य बुजुर्ग ज्ञान दत्त को मारी टक्कर, दो दिन बाद 28 को पीजीआइ में उपचार के दौरान शेर सिंह सिघल की हुई मौत

- 23 अगस्त 2018 में गोवंश की टक्कर से सेक्टर 6 के पास पटेल नगर निवासी 74 वर्षीय साहबो देवी की मौत हो गई थी।

- 20 दिसंबर 2018 में कुश्ती कोच बुल्लड़ पहलवान भी गोवंश की टक्कर से चोटिल हुए थे।

- एक जनवरी 2019 को सेक्टर 17 के पास पानीपत निवासी बाइक सवार योगेंद्र की मौत हो गई थी तथा उसका साला रिकू घायल हो गया था।

- 2 सितंबर 2019 को गांव लडरावण में बेसहारा गोवंश की चपेट में आने से बाइक सवार बिहार के दरभंगा जिले के गांव बहेड़ी निवासी 22 वर्षीय संजीव महतो की मौत हो गई थी।

- 21 जनवरी 2020 को लाइनपार के शंकर गार्डन निवासी 84 वर्षीय रामचंद्र को गोवंश ने मारी टक्कर, 28 जनवरी को पीजीआइ में उपचार के दौरान हुई मौत

- 14 अगस्त 2020 को बहादुरगढ़ में मजदूरी करने वाले कैथल के पाई गांव निवासी कर्मचंद की रेलवे रोड के पास गोवंश की चपेट में आने से मौत हो गई थी।

वर्जन..

मैंने बेसहारा गोवंश को लेकर नगर परिषद को एक पत्र लिखा है। पत्र में तीन दिन में गोवंश को पकड़ने के लिए अब तक क्या कार्रवाई की गई, इसकी जानकारी मांगी गई है। उनकी ओर से जानकारी आने के बाद ही इस संबंध में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

-----हितेंद्र शर्मा, एसडीएम, बहादुरगढ़।

--------------

कृष्ण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.