Move to Jagran APP

सेक्टर छह आरडब्ल्यूए की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल, 15 कालेजियम सदस्यों ने स्टेट रजिस्ट्रार को डाली याचिका, आरओ समेत चार को नोटिस

- निर्वाचन अधिकारी तेजवीर सिंह फर्म एवं सोसाइटी की जिला रजिस्ट्रार संजीत कौर और एडहॉक कमेटी के सदस्यों को जारी किया गया नोटिस।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 07:30 AM (IST)
सेक्टर छह आरडब्ल्यूए की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल, 15 कालेजियम सदस्यों ने स्टेट रजिस्ट्रार को डाली याचिका, आरओ समेत चार को नोटिस
सेक्टर छह आरडब्ल्यूए की चुनाव प्रक्रिया पर सवाल, 15 कालेजियम सदस्यों ने स्टेट रजिस्ट्रार को डाली याचिका, आरओ समेत चार को नोटिस

- निर्वाचन अधिकारी तेजवीर सिंह, फर्म एवं सोसाइटी की जिला रजिस्ट्रार संजीत कौर और एडहॉक कमेटी के सदस्यों को जारी किया गया नोटिस - 26 फरवरी को दोपहर बाद सोसाइटी के स्टेट रजिस्ट्रार की अदालत में होगी सुनवाई, चुनाव से संबंधित सारा रिकार्ड तलब फोटो-16: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

शहर के सबसे पुराने सेक्टर छह की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के 15 नवनिर्वाचित सदस्यों ने एसोसिएशन की चुनावी प्रक्रिया चुनौती दी है। उन्होंने चुनावी प्रक्रिया में धांधली, बोगस वोट बनाने और चुनाव में पर्याप्त समय न देने का आरोप लगाते हुए सोसाइटी के स्टेट रजिस्ट्रार की अदालत में याचिका दायर किया है। सोसाइटी के स्टेट रजिस्ट्रार ने याचिका स्वीकार करते हुए निर्वाचन अधिकारी तेजवीर सिंह, फर्म एवं सोसाइटी की जिला रजिस्ट्रार संजीत कौर, उनके पद और एडहॉक कमेटी के सदस्यों को नोटिस जारी किया है। मामले की सुनवाई 26 फरवरी को दोपहर बाद ढाई बजे चंडीगढ़ स्थित स्टेट रजिस्ट्रार की अदालत में होगी। प्रतिवादी पक्ष को चुनाव से संबंधित पूरे रिकार्ड समेत तलब किया गया है। कॉलेजियम सदस्य जयपाल सांगवान, सज्जन सिंह, सुरेश कुमार, श्रीभगवान, धर्मवीर, दीपक कुमार, रामकरण, सुखवीर, सतपाल सिंह, सुनील कुमार, ईश्वर सिंह, सुदेश, एसएन देशवाल, महताब सिंह व वरवीन तायल ने याचिका दायर की है। उधर, मामले में फैसला आने तक कॉलेजियम के कुछ सदस्यों ने एसोसिएशन के बैंक खाते सील करने की मांग फर्म एवं सोसाइटी की जिला रजिस्ट्रार से मांग की है। गौरतलब है कि गत 24 जनवरी को निर्वाचन अधिकारी तेजवीर गुलिया की देखरेख में कॉलेजियम सदस्यों का चुनाव हुआ था, जिसमें 20 सदस्य चुने गए थे। 35 सदस्य इस प्रक्रिया में निर्विरोध चुने गए थे। बाद में 14 फरवरी को कार्यकारिणी का चुनाव हुआ था, जिसमें महिपाल गुलिया प्रधान, सहदेव दहिया उपप्रधान, राजकुमार राठी महासचिव, कुलदीप सिंह सह सचिव व धर्मवीर शर्मा कोषाध्यक्ष चुने गए थे। एसोसिएशन का बैंक खाता किया जाए सील, जिला रजिस्ट्रार को लिखा पत्र:

फर्म एवं सोसायटी की जिला रजिस्ट्रार को सेक्टर छह आरडब्ल्यूए के कॉलेजियम सदस्य जयपाल सांगवान, धर्मवीर सिंह व सुरेश ने पत्र लिखकर एसोसिएशन के बैंक खाते को सील करने की मांग की है। इन सदस्यों का कहना है कि उनकी ओर से आरडब्ल्यूए की चुनावी प्रक्रिया को सोसाइटी के स्टेट रजिस्ट्रार की अदालत में चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि बैंक खाते का दुरुपयोग किया जा सकता है और मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इसीलिए एसोसिएशन के बैंक खाते को सील कर दिया जाए, ताकि बैंक में मौजूद पैसों का कोई दुरुपयोग ना कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.