Move to Jagran APP

मनाेहरलाल बोले, जो कभी स्‍कूल नहीं गए वही कर रहे गायत्री मंत्र का विरोध

सीएम मनोहरलाल ने कहा है कि स्‍कूलों में गायत्री मंत्र अनिवार्य करने का विरोध का जवाब दिया है। उन्‍हाेंने कहा कि जो लोग कभी स्‍कूल नहीं गए वही इसका विराेध कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 25 Feb 2018 12:05 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2018 05:04 PM (IST)
मनाेहरलाल बोले, जो कभी स्‍कूल नहीं गए वही कर रहे गायत्री मंत्र का विरोध
मनाेहरलाल बोले, जो कभी स्‍कूल नहीं गए वही कर रहे गायत्री मंत्र का विरोध

जेएनएन, बहादुरगढ़। ह‍रियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने राज्‍य सरकार द्वारा स्‍कूलों में गायत्री मंत्र अनिवार्य किए जाने काे सही कदम करार दिया। इसका विरोध करने और इस पर सवाल उठाने के लिए उन्‍हाेंने विपक्षी दलों काे आड़ हाथों लिया। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जो लोग स्‍कूल नहीं गए हैं वे ही इसका विरोध कर रहे हैं। बच्‍चों के लिए यहां कहा कि खट्टर का ब्यान

loksabha election banner

सीएम मनोहरलाल रविवार सुबह यहां पत्रकाराें से बातचीत कर रहे थे। बता दें कि राज्‍य सरकार ने हाल ही में एक आदेश जारी किया है कि स्‍कूलों में कक्षाएं शुरू होने से पहले प्रार्थना के दौरान गायत्री मंत्र का बच्‍चे और अध्‍यापक उच्‍चारण करें। इसे अनिवार्य कर दिया गया है। इसके बाद विपक्ष ने मनोहरलाल सरकार को निशाने पर ले लिया और इसेे शिक्षा का भगवाकरण तक करार दिया।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस की पूर्व प्र‍तियोगी बोली- जहां सपना, वहां विवाद होना लाजमी

मनोहरलाल ने आज विपक्ष की आलोचना का जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि इस निर्णय का विरोध वहीं लोग कर कर रहे हैं जो शायद कभी स्‍कूल नहीं गए। उन्‍होंने कहा, 'जिन लोगों को गायत्री मंत्र के बारे में पता ही नहीं है आैर जो कभी स्कूल गए ही नहीं वही आज गायत्री मंत्र को लेकर हल्ला कर रहे है।' मुख्‍यमंत्री ने कहा कि गायत्री मंत्र अच्‍छे संस्‍कारों को जागृत करने वाला आैर मानसिक ऊर्जा देने वाला है। इसे धर्म से जोड़ना गलत है।

मनोहरलाल नेे इस मौके पर पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने हुड्डा की आजसे शुरू हो रही रथ यात्रा के बारे में पूछ गए सवाल पर कहा कि  ऐसी रथ यात्राओं का जनता पर कोई असर नहीं होनेवाला है। वैसे, लोकतंत्र में सबको जनता समक्ष अपनी बात रखने और उससे संपर्क करने का अधिकार है।

मुख्‍यमंत्री ने हरियाणा में किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाने के आरोप को गलत करार दिया। उन्‍होंने कहा कि सरकार किसी के किसान के खिलाफ मुकदमे दर्ज नहीं कर रही है। इस बारे में विपक्षी दल गलत प्रचार कर किसानाें को गुमराह करने की करने की कोश्‍ािश कर रहे हैं।

बहादुरगढ़ को दी मनोहर सौगात

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर बहादुरगढ़ को कई सौगातें दीं। उन्‍होंने बहादुरगढ़ की जनता को करीब 90 करोड़ रूपये की  विकास योजनाओं का तोहफा दिया। मनोहरलाल ने 10 करोड़ रूपये की लागत से  तैयार हुए डा. भीमराव अंबडेकर स्टेडियम का उद्घाटन किया। उन्‍होंने गांव परनाला में करीब चार करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित पावर हाउस का भी उद्घाटन किया।  इसके साथ ही उन्‍होंने 66 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली शहर की वेस्ट जुआ ड्रेन के नवीनीकरण कार्य का शुभारंभ किया।

इसके अलावा, उन्‍होंने करीब दो करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले पंजाबी सामुदायिक केंद्र का शिलान्यास भी किया। उन्‍होंने करीब सात करोड़ रुपये की लागत से बालौर सिद्दीपुर इस्सेरहेड़ी सड़क के विस्तारीकरण निर्माण कार्य का शिलान्यास भी किया।

यह भी पढ़ें: सेवानिवृत्ति लाभों के लिए नहीं तरसेंगे पुलिसकर्मी, 600 उपनिरीक्षकों के नए पद मंजूर

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, प्रदेश के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ व विधायकनरेश कौशिक के साथ गांव लोवा कलां में संयुक्त हरियाणा पंजाब के पूर्व एमएलसी एवं समाजसेवी रहे स्वर्गीय उदय सिंह मान के कारज कार्यक्रम में भी शिरकत की। उन्‍होंने उनकी स्मृति में लाइब्रेरी व व्यायामशाला का भी किया शुभारम्भ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.