Move to Jagran APP

मेट्रो स्टेशनों के बदले गए नाम, अब बनेगी नई पहचान

के तीनों मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने शुरू कर दिए हैं। एक महीना पहले इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई थी। स्टेशनों के प्लेटफार्म पर नए नाम की पट्टिका लगा दी गई है। इससे स्टेशनों को नई पहचान मिली है। अब जल्दी ही बाहर की मेन पट्टिका भी बदली जाएगी। पिछले दिनों सरकार की ओर से डीएमआरसी की मंजूरी के बाद शहर के तीनों मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने की घोषणा की थी। नाम को बदलने की मांग शहर में मेट्रो के आने से पहले ही की जा रही थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 11:48 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 11:48 PM (IST)
मेट्रो स्टेशनों के बदले गए नाम, अब बनेगी नई पहचान
मेट्रो स्टेशनों के बदले गए नाम, अब बनेगी नई पहचान

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

डीएमआरसी की ओर से शहर के तीनों मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने शुरू कर दिए हैं। एक महीना पहले इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई थी। स्टेशनों के प्लेटफार्म पर नए नाम की पट्टिका लगा दी गई है। इससे स्टेशनों को नई पहचान मिली है। अब जल्दी ही बाहर की मेन पट्टिका भी बदली जाएगी।

पिछले दिनों सरकार की ओर से डीएमआरसी की मंजूरी के बाद शहर के तीनों मेट्रो स्टेशनों के नाम बदलने की घोषणा की थी। नाम को बदलने की मांग शहर में मेट्रो के आने से पहले ही की जा रही थी। हालांकि डीएमआरसी ने सॉफ्टवेयर में स्टेशन कोड बदलने की जरूरत नही समझी। ये होंगे नए नाम :

डीएमआरसी ने माडर्न इंडस्ट्रीयल एस्टेट स्टेशन का नाम बदलकर पंडित श्रीराम शर्मा, बस स्टैंड की जगह बहादुरगढ़ सिटी और सिटी पार्क स्टेशन का नाम बदलकर इसकी जगह बिग्रेडियर होशियार ¨सह किया है। मेट्रो स्टेशन के प्लेटफार्म पर नए नाम की पट्टिका भी लगा दी गई है। बहादुरगढ़ बस स्टैंड के स्टेशन पर बहादुरगढ़ सिटी के नाम की पट्टिका लगी है। इसके दोनों तरफ के स्टेशनों के नए नाम भी इस पट्टिका पर लिखे गए हैं। इधर, एमआइइ मेट्रो स्टेशन का नाम महान स्वतंत्रा सेनानी पंडित श्रीराम शर्मा के नाम पर रखने पर उन्हीं के नाम से चल रहे पंडित श्री राम शर्मा विचार मंच के अध्यक्ष डा. अशोक दीक्षित व वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंडित ताराचंद बराही ने सीएम मनोहर लाल व विधायक नरेश कौशिक का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि पंडित श्रीराम स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अग्रणी नेताओं में से थे। मंच की ओर से विधायक नरेश कौशिक का अभिनंदन भी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.