Move to Jagran APP

ग्रुप डी की परीक्षा के लिए सुबह का सफर आसान, शाम को बनी मुश्किलें

के लिए प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई बंपर भर्ती की परीक्षा देने निकले अभ्यर्थियों के लिए दूसरे सप्ताह भी परेशानी हुई। हालांकि सुबह का सफर तो आसान रहा, मगर शाम को वापसी में मुश्किलें हुई। ट्रेनों और बसों की खचाखच भीड़ के अलावा सड़कों पर रात को इंतजार करना पड़ा। रोडवेज विभाग की ओर से इसके लिए विशेष रूटों पर बसें बढ़ाई गई थी। अब रविवार को भी परीक्षा है। झज्जर जिले में तो इस परीक्षा के लिए कोई केंद्र नही बनाया गया था, मगर यहां से निकले अभ्यर्थियों के अलावा दूसरे कई जिलों के युवा भी इस परीक्षा के लिए बहादुरगढ़ से होकर ही परीक्षा केंद्रों तक पहुंचे। रोडवेज ने कई बसें अतिरिक्त चलाई। इससे सुबह तो सफर आसान रहा, मगर शाम को दिक्कत आई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:34 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:34 PM (IST)
ग्रुप डी की परीक्षा के लिए सुबह का सफर आसान, शाम को बनी मुश्किलें
ग्रुप डी की परीक्षा के लिए सुबह का सफर आसान, शाम को बनी मुश्किलें

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

ग्रुप डी की नौकरियों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा निकाली गई बंपर भर्ती की परीक्षा देने निकले अभ्यर्थियों के लिए दूसरे सप्ताह भी परेशानी हुई। हालांकि सुबह का सफर तो आसान रहा, मगर शाम को वापसी में मुश्किलें हुई। ट्रेनों और बसों की खचाखच भीड़ के अलावा सड़कों पर रात को इंतजार करना पड़ा। रोडवेज विभाग की ओर से इसके लिए विशेष रूटों पर बसें बढ़ाई गई थी। अब रविवार को भी परीक्षा है।

झज्जर जिले में तो इस परीक्षा के लिए कोई केंद्र नही बनाया गया था, मगर यहां से निकले अभ्यर्थियों के अलावा दूसरे कई जिलों के युवा भी इस परीक्षा के लिए बहादुरगढ़ से होकर ही परीक्षा केंद्रों तक पहुंचे। रोडवेज ने कई बसें अतिरिक्त चलाई। इससे सुबह तो सफर आसान रहा, मगर शाम को दिक्कत आई। चंडीगढ़, गुरुग्राम के लिए निकली अतिरिक्त बसें : इस परीक्षा को देखते हुए रोडवेज विभाग द्वारा बहादुरगढ़ से चंडीगढ़ के लिए वाया दिल्ली तीन, वाया सोनीपत भी बसें अतिरिक्त चलाई गई। सभी बसें खचाखच भरी रही। रविवार को भी जरूरत के अनुसार बसें चलाई जाएंगी। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि अल सुबह से ही बसें यहां से रवाना की जाएंगी। जिस रूट के लिए भी यात्रियों की भीड़ बढ़ेगी, वहीं पर बसें भेजी जाएंगी। स्थानीय डीआइ धर्मबीर राठी ने बताया कि आठ बसें चडीगढ़ के लिए वाया सोनीपत भेजी गई। सुबह बाढ़सा से जो बस चंडीगढ़ के लिए जाती थी, वह ओवरटाइम के कारण शनिवार को नहीं चली। ऐसे में सुबह साढ़े चार बजे बहादुरगढ़ से बाढसा बस भेजी गई फिर वहां से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुई। इसके अलावा सिरसा, जींद व गुरुग्राम के लिए स्पेशल बस भेजी गई। रोहतक से पहली ट्रेन दिल्ली के लिए सुबह चार बजे के आसपास चलती है। ऐसे में आसपास के क्षेत्र के काफी अभ्यर्थी इस ट्रेन से भी फरीदाबाद, गुरुग्राम के लिए पहुंचे।

बस स्टैंड के बाहर लगा रहा जमावड़ा : परीक्षा के बाद घर वापसी आसान नही रही। ऐसे में इधर-उधर से आए अभ्यर्थियों का बहादुरगढ़ के बस स्टैंड के बाहर जमावड़ा लगा रहा। दिल्ली की तरफ से आने वाली बसों पर नजरे टिकी थी। वे खचाखच भरी थी। ऐसे में उनके अंदर सवार होने के लिए जगह ही नही मिल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.