Move to Jagran APP

सीएम के सामने विधायक का छलका दर्द, उद्योगपतियों से की एक-एक वर्कर को नौकरी देने की मांग

बहादुरगढ़ की फैक्टरियों में यहां के युवाओं को बहुत कम ही रोजगार दिया जा रहा है। यहां पर बाहरी लोगों को रोजगार दिया जा रहा है। यहां तक कि विधायक नरेश कौशिक की सिफारिश को भी यहां के उद्योगपति नजर अंदाज कर देते हैं। विधायक नरेश कौशिक ने इस बात का दर्द फुटवीयर पार्क में आयोजित समारोह में सीएम मनोहर लाल के सामने यहां के उद्योगपतियों की उपस्थिति में छलका ही दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 11:32 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:32 PM (IST)
सीएम के सामने विधायक का छलका दर्द, उद्योगपतियों से की एक-एक वर्कर को नौकरी देने की मांग
सीएम के सामने विधायक का छलका दर्द, उद्योगपतियों से की एक-एक वर्कर को नौकरी देने की मांग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

बहादुरगढ़ की फैक्टरियों में यहां के युवाओं को बहुत कम ही रोजगार दिया जा रहा है। यहां पर बाहरी लोगों को रोजगार दिया जा रहा है। यहां तक कि विधायक नरेश कौशिक की सिफारिश को भी यहां के उद्योगपति नजर अंदाज कर देते हैं। विधायक नरेश कौशिक ने इस बात का दर्द फुटवियर पार्क में आयोजित समारोह में सीएम मनोहर लाल के सामने यहां के उद्योगपतियों की उपस्थिति में छलका ही दिया। विधायक ने मंच से कहा कि सीएम साहब.. वे उद्योग मंत्री विपुल गोयल की उपस्थिति में दूसरी बार अपनी बात को रख रहा हूं। पार्टी के वर्कर मेरे पास आकर नौकरी मांगते हैं।

उनकी मांग है कि यहां के उद्योगों में उनके वर्करों को नौकरी पर रखा जाए। विधायक ने तर्क दिया कि यहां पर करीब 4 हजार फैक्टरी हैं। अगर एक फैक्टरी में एक वर्कर को भी नौकरी दी जाएगी तो इस तरह चार हजार वर्करों को रोजगार मिल जाएगा। विधायक ने कहा कि मैं अपने वर्करों की तरफ से गारंटी लेता हूं। अगर वे काम ना करें तो उद्योगपति तुरंत उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। मंच से विधायक ने कहा कि मैंने आज तक किसी भी व्यापारी से कोई मदद नहीं मांगी है। पहले विधायकों की तरफ न तो मैंने और ना ही मेरे किसी वर्कर ने किसी तरह की उगाही व्यापारी भाइयों से की है। मेरी सिर्फ एक ही मांग हर बार रही कि उसके वर्करों को नौकरी दी जाए, मगर यह काम उद्योगपतियों की ओर से नहीं किया जा रहा है। वैसे सरकार की पालिसी है कि यहां के उद्योगों में ज्यादा से ज्यादा संख्या में हरियाणा के युवाओं को ही रोजगार दिया जाए। इसी पालिसी का हवाला देते हुए विधायक ने अपने वर्करों के लिए रोजगार की मांग सीएम के सामने उद्योगपतियों से की। विधायक जब इस मांग को रख रहे थे तो पूरे पंडाल व मंच पर बैठे किसी भी उद्योगपति ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

विधायक का भाषण खत्म होते ही मंच संचालन कर रहे फुटवियर पार्क एसोसिएशन के महासचिव सुभाष जग्गा ने कहा कि अपने बच्चों को शुरू से ही काम पर लगाएं। उनका ध्यान में काम में होगा तो वे भटकेंगे नहीं। हालांकि उन्होंने विधायक की मांग पर यह तो नहीं कहा कि उद्योगपति विधायक के वर्करों को रोजगार दें लेकिन उन्होंने इतना जरूर आह्वान किया कि वे हरियाणा के युवाओं को काम जरूर दें। बाद में मंच से बोलते हुए उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने उद्योगपतियों से आग्रह किया कि वे यहां के युवाओं को नौकरी जरूर दें। विधायक की मांग पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने भाषण में कोई टिप्पणी नहीं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.