Move to Jagran APP

एडहॉक कमेटी के सदस्य नहीं कर रहे सहयोग, अब आरओ चुनाव कराने के अपने स्तर पर बनाएंगे वोटर लिस्ट

- शहर के सबसे पुराने सेक्टर छह की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के चुनाव को लेकर मचा घमासान

By JagranEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 07:50 AM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 07:50 AM (IST)
एडहॉक कमेटी के सदस्य नहीं कर रहे सहयोग, अब आरओ चुनाव कराने के अपने स्तर पर बनाएंगे वोटर लिस्ट
एडहॉक कमेटी के सदस्य नहीं कर रहे सहयोग, अब आरओ चुनाव कराने के अपने स्तर पर बनाएंगे वोटर लिस्ट

- शहर के सबसे पुराने सेक्टर छह की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के चुनाव को लेकर मचा घमासान जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

सेक्टर छह रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के चुनाव कराने के लिए नियुक्त किए गए निर्वाचन अधिकारी (आरओ) आरडी पूनिया को एडहॉक कमेटी के सदस्य और एसोसिएशन की निवर्तमान कार्यकारिणी के महासचिव सहयोग नहीं कर रहे हैं। आरओ का आरोप है कि एडहॉक कमेटी के सभी सदस्य चुनाव को लेकर विचार-विमर्श के लिए बुलाई जाने वाली बैठक में भी भाग नहीं ले रहे हैं। निवर्तमान महासचिव राजबीर बंसल वोटर लिस्ट के साथ-साथ एसोसिएशन के अन्य कागजात उन्हें मुहैया नहीं करा रहे हैं। इन सब बातों को लेकर आरडी पूनिया ने फर्म एवं सोसायटी की रजिस्ट्रार को पत्र भी लिख दिया है और उन्हें फोन पर भी अवगत करा दिया है। रजिस्ट्रार की ओर से आरडी पूनिया को चुनाव कराने के लिए अपने स्तर पर उचित कदम उठाने के मौखिक निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में अब आरओ आरडी पूनिया ने अपने स्तर पर ही नई वोटर लिस्ट बनाने का निर्णय लिया है। नई वोटर लिस्ट पिछली बार हुए चुनाव की लिस्ट से तैयार की जाएगी। इसमें जिन लोगों का निधन हो गया है या फिर जो लोग मकान बेचकर चले गए हैं, उनके नाम वोटर लिस्ट से हटाए जाएंगे। नई वोटर लिस्ट को लेकर दावे-आपत्तियों की सुनवाई को एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। वोटर लिस्ट तैयार होने के बाद शेडयूल घोषित करके चुनाव कराए जाएंगे। गौरतलब है कि आरडब्ल्यूए की कार्यकारिणी का कार्यकाल 19 जून 2020 को पूरा हो गया था। इसी के चलते निवर्तमान प्रधान संजय भारद्वाज की ओर से एसोसिएशन का चुनाव कराने के लिए एडहॉक कमेटी का गठन करने की मांग की गई थी। इस बार एडहॉक कमेटी के साथ-साथ चुनाव जल्दी से कराने के लिए अक्टूबर माह में फर्म एवं सोसायटी की रजिस्ट्रार ने निर्वाचन अधिकारी भी नियुक्त कर दिए थे। मगर आरओ अब तक चुनाव कराने की दिशा एक कदम भी नहीं चल सके हैं। एसोसिएशन की कार्यकारिणी न बनने की वजह से सेक्टर छह की समस्याओं का तत्परता से समाधान नहीं हो पा रहा है, जिस कारण सेक्टर वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एडहॉक कमेटी के ये हैं सदस्य:

फर्म एवं सोसायटी के रजिस्ट्रार ने एसोसिएशन के सदस्य महिपाल सिंह गुलिया, राज सिंह दलाल, कंवर नरेश, सज्जन बेनीवाल, जोगिद्र कुमार, धर्मबीर मलिक व अजय छिल्लर को एडहॉक कमेटी का सदस्य बनाया था। सेक्टर में 1600 से ज्यादा सदस्य, बनते हैं 55 कॉलेजियम:

सेक्टर छह की आरडब्ल्यूए में 1600 से ज्यादा सदस्य हैं। इन सदस्यों की ओर से कॉलेजियम के 55 सदस्य चुने जाते हैं। एसोसिएशन में पांच संस्थापक सदस्य हैं। 55 कॉलेजियम सदस्य और पांच संस्थापक सदस्य मिलकर चुने हुए सदस्यों में से प्रधान, उपप्रधान, महासचिव, सहसचिव व कोषाध्यक्ष का चुनाव करते हैं। साथ ही 6 कार्यकारिणी सदस्य भी बनाए जाते हैं। वर्जन..

मैं वोटर लिस्ट से जुड़ा पूरा रिकार्ड आरओ आरडी पूनिया को देने को तैयार था लेकिन उन्होंने मुझे कहा कि आप पूरी लिस्ट तैयार करके दें। इस पर मैंने दीवाली के बार लिस्ट तैयार करने की बात कही थी। अब मैं नई लिस्ट तैयार कर रहा हूं। जल्द ही यह लिस्ट आरओ को सौंप दी जाएगी।

----राजबीर बंसल, निवर्तमान महासचिव, सेक्टर छह रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन बहादुरगढ़। वर्जन..

एसोसिएशन की निवर्तमान कार्यकारिणी व एडहॉक कमेटी के सदस्य कोई सहयोग नहीं कर रहे हैं। महासचिव रहे राजबीर बंसल भी उन्हें वोटर लिस्ट नहीं दे रहे हैं। ऐसे में अब उनकी ओर से नई वोटर लिस्ट तैयार की जाएगी। इस पर दावे-आपत्ति की सुनवाई के लिए एक सप्ताह का समय दिया जाएगा। फिर चुनाव का शेडयूल घोषित करके एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के चुनाव कराया जाएगा।

-आरडी पूनिया, निर्वाचन अधिकारी, सेक्टर छह रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.