Move to Jagran APP

जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को पढ़ाया राजनीति का पाठ..बोले- ऊपर नहीं नीचे देखो

?????? ????? ??? ????? ?? ???? ????? ?? ?? ?? ?????? ????????????? ?? ??????? ?? ??? ????? ??? ?? ?????? ?? ??? ??? ??????? ?? ??? ????? ????? ????? ?? ?????? ?? ????? ?????? ?????? ? ?????? ?? ???? ??? ?????? ????? ?? ????????? ??????? ???? ????? ?? ?????? ???????????? ?? ??? ????? ????? ???? ??? ???? ?? ???????????? ?? ??? ???? ???? ????? ?????? ???? ?? ???? ?? ?? ???? ??? ?? ???? ??????? ?? ???? ???? ???? ?? ????? ?????

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 06:46 AM (IST)
जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को पढ़ाया राजनीति का पाठ..बोले- ऊपर नहीं नीचे देखो
जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को पढ़ाया राजनीति का पाठ..बोले- ऊपर नहीं नीचे देखो

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

चुनावी मैदान में उतरने से पहले भाजपा की ओर से पार्टी कार्यकर्ताओं को राजनीति का पाठ अच्छी तरह से पढ़ाया जा रहा है। मंगलवार को तीन जिलों झज्जर, रोहतक और सोनीपत के शक्ति केंद्र प्रमुख व पालकों की बैठक में पहुंचे भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को मूल मंत्र दिया। उनका साफ कहना था कार्यकर्ताओं को ऊपर नहीं नीचे देखना चाहिए। कहने का अर्थ था कि किसी तरह की हवाई राजनीति की बजाय अपनी जमीन को मजबूत रखें।

यूं तो जेपी नड्डा ने केंद्र और राज्य सरकार दोनों की उपलब्धियां भी गिनवाई और भाषण के अधिकतर समय में वे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर भी केंद्रित रहे, मगर चुनावी रणनीति में सफल कैसे होना है, इसके लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को बारीकी टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि देश और दुनिया का ज्ञान आजकल हर किसी को जल्दी हो जाता है मगर अपने मुहल्ले में क्या चल रहा है, इससे वे अनभिज्ञ रह जाते हैं। उनका इशारा इस बात की तरफ था कि हर शक्ति केंद्र प्रमुख और पालक को अपने बूथ और मतदाताओं के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। समर्थकों की वोट आवश्यक रूप से डलवाना उनकी ही जिम्मेदारी है। भले ही वे मतदाता कहीं पर भी रहते हों। तभी 75 पार का नारा हकीकत बनेगा। इससे पहले जेपी नड्डा ने व्यापारियों, किसानों के लिए पेंशन योजना, आयुष्मान भारत, नारी तू नारायणी सरीखी केंद्र सरकार की योजना और प्रदेश में मनोहर सरकार की ओर से सरकारी नौकरियों में पारदर्शिता को अहम करार देते हुए कार्यकर्ताओं से आह्वान किया वे इन सब उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएं। लोगों को बताए कि केंद्र की सत्ता से जो काम 70 साल में नहीं हुआ, वह 100 दिन में किया गया और प्रदेश में जो भ्रष्टाचार व भाई-भतीजावाद 50 साल से था, वह पांच साल में खत्म हुआ है। रोजगार के मुद्दे पर नड्डा ने यह कहकर चौटाला परिवार पर तंज कसा कि नौकरियों की भर्ती में गड़बड़ करने वाले आज जेल में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.