Move to Jagran APP

ज्वेलर्स एसोसिएशन ने तीन दिन का दिया अल्टीमेटम, वारदात का खुलासा न होने पर करेंगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता बहादुरगढ़ ज्वेलर्स एसोसिएशन के प्रधान जगदीश ऐलाबादी सीटू वर्मा गुलशन सोन

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 06:48 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 06:48 PM (IST)
ज्वेलर्स एसोसिएशन ने तीन दिन का दिया अल्टीमेटम, वारदात का खुलासा न होने पर करेंगे प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : ज्वेलर्स एसोसिएशन के प्रधान जगदीश ऐलाबादी, सीटू वर्मा, गुलशन सोनी, ओमप्रकाश आदि ने बताया कि हमने एसपी वसीम अकरम से बातचीत की है। इस वारदात ने ज्वेलर्स की दुकानों व बाजार की सुरक्षा पर सवालिया निशान लगाया है। किसान आंदोलन के समय भी एसए ज्वेलर्स के यहां लूटपाट करने आए गिरोह के दो सदस्य ही पकड़े हैं। तीसरे का पता नहीं चल सका है। फिलहाल एसपी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस वारदात को हम जल्द ही सुलझा लेंगे। हमने पुलिस प्रशासन को तीन दिन का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद ज्वेलर्स एसोसिएशन सुरक्षा व्यवस्था की मांग को लेकर शहर में प्रदर्शन करेगा।

loksabha election banner

मैं भी डर गया था, दुकान चैक करने के बाद मिली शांति:रामनिवास

महाबीर पार्क निवासी रामनिवास की दुकान भी रतन ज्वेलर्स के साथ लगती है। रामनिवास ने बताया कि जब मैं सुबह आया तो पता चला कि ज्वेलर्स की दुकान में चोरी हुई है। उसके पैरों तले से भी जमीन खिसक गई। उसने तुरंत अपनी दुकान खोरी और पूरी तरह चैक किया। इसके बाद ही उसे शांति हुई। पांच टीमें जांच में जुटी, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन की तरफ वाले रास्तों के भी चैक किए जाएंगे सीसीटीवी:

इस वारदात का खुलासा करने के लिए खुद एसपी वसीम अकरम के नेतृत्व में डीएसपी राहुल देवी, डीएसपी पवन शर्मा, सीआइए, एफएलएल व थाना शहर की पांच टीमें जांच में जुटी हुई हैं। चोरी की इस वारदात को अंजाम देने का शक यूपी व पश्चिम बंगाल के चोर गिरोह के सदस्यों पर है तो पुलिस ने एक सप्ताह तक की बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन के रास्तों के सीसीटीवी फुटेज भी चैक करने शुरू कर दिए हैं। आसपास की दुकानों के सीसीटीवी से बैकअप लिया जा रहा है। साथ ही पुलिस पांच साल पुरानी इस तरह की चोरियों का डेटा लेकर भी जांच आगे बढ़ाएगी। इस तरह की चोरी में पकड़े गए आरोपितों से भी पूछताछ की जाएगी। सेंधमारी की ये हो चुकी घटनाएं:

बहादुरगढ़ में ज्वेलर्स के यहां सेंधमारी की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। फरवरी 2020 में नाहरा-नाहरी रोड स्थित एसके ज्वेलर्स की दुकान से 10 दिनों के अंदर दो बार दीवार तोड़कर सेंधमारी की गई थी। रतन ज्वेलर्स की दुकान में करीब दस साल पहले छत उखाड़कर चोरी की गई थी।

दुकान मालिक ओमप्रकाश ने बताया है कि इस वारदात में उसे करीब 40 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। तिजौरी को गैस कटर से काटा गया है। यह तकनीक तो यूपी के बदायूं व पश्चिम बंगाल के साहिबगंज के कुछ चोरों का गिरोह प्रयोग करता है। इसलिए इस ²ष्टि से भी जांच की जा रही है। साथ वाली दुकान बनाने के लिए निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से भी पूछताछ की जा रही है। रैकी करके पेशेवर चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। पांच टीमों का गठन इस वारदात का खुलासा करने में लगी हुई हैं।

--वसीम अकरम, एसपी झज्जर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.