Move to Jagran APP

मेन बाजार में सीवर लाइन बिछाने में लगेगा एक माह का समय, टी प्वाइंट पर दिवाली के बाद रोड उखाड़कर दबाई जाएगी पाइप लाइन

शहर के मेन बाजार में अमृत योजना के तहत बिछाई जा रही सीवर लाइन के कारण दुकानदार खासे परेशान हैं। त्योहारी सीजन में सीवर लाइन बिछाने के कार्य से उनकी परेशानी बढ़ी हुई है। मेन बाजार के पुराना नजफगढ़ रोड पर व्यापार पूरी तरह प्रभावित है। अभी जल्द ही यह काम पूरा होता हुआ भी दिखाई नहीं दे रहा है। ट्रेंचलेस तकनीक से पाइप लाइन बिछाने में अभी एक माह का समय और लग सकता है। साथ ही पुराना नजफगढ़ रोड से मेन बाजार को जोड़ने वाले टी प्वाइंट पर रोड उखाड़कर पाइप लाइन बिछाई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 07:11 AM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 07:11 AM (IST)
मेन बाजार में सीवर लाइन बिछाने में लगेगा एक माह का समय, टी प्वाइंट पर दिवाली के बाद रोड उखाड़कर दबाई जाएगी पाइप लाइन
मेन बाजार में सीवर लाइन बिछाने में लगेगा एक माह का समय, टी प्वाइंट पर दिवाली के बाद रोड उखाड़कर दबाई जाएगी पाइप लाइन

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़: शहर के मेन बाजार में अमृत योजना के तहत बिछाई जा रही सीवर लाइन के कारण दुकानदार खासे परेशान हैं। त्योहारी सीजन में सीवर लाइन बिछाने के कार्य से उनकी परेशानी बढ़ी हुई है। मेन बाजार के पुराना नजफगढ़ रोड पर व्यापार पूरी तरह प्रभावित है। अभी जल्द ही यह काम पूरा होता हुआ भी दिखाई नहीं दे रहा है। ट्रेंचलेस तकनीक से पाइप लाइन बिछाने में अभी एक माह का समय और लग सकता है। साथ ही पुराना नजफगढ़ रोड से मेन बाजार को जोड़ने वाले टी प्वाइंट पर रोड उखाड़कर पाइप लाइन बिछाई जाएगी। ऐसे में इस पूरे रोड को ब्लाक किया जाएगा। इस पर नगर परिषद ने दिवाली के बाद ही यह कार्रवाई करने का निर्णय लिया ताकि त्योहारी सीजन खत्म हो जाए और उसके बाद रोड उखाड़कर पाइप लाइन बिछाई जाए। अगर दिवाली से पहले यह कार्रवाई की जाती है तो दुकानदारों को काफी आर्थिक नुकसान होगा। कई दिनों तक रोड बंद होने से दुकानदारों के साथ-साथ ग्राहकों को भी परेशानी होगी। सड़क किनारे कई दिनों से रखी है पाइप लाइन, हर रोज लग रहा जाम:

loksabha election banner

मेन बाजार से पुराना नजफगढ़ रोड पर मेन सीवर लाइन बिछाने के लिए पाइप जोड़े गए हैं जो सड़क किनारे ही रखे गए हैं। ये पाइप कई दिनों से रखे गए हैं। दुकानों के आगे रखे इन पाइपों की वजह से काफी परेशानी हो रही है। दुकानदारों का व्यापार प्रभावित है तो ग्राहकों को भी आने-जाने में मुश्किलों का सामना उठाना पड़ रहा है। यहां पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है। जल्द से जल्द किया जाए सीवर लाइन बिछाने का काम:

दुकानदार जगदीश ऐलावाधी, रविद्र सैनी, चिराग परूथी, संजीव आदि ने बताया कि त्योहारी सीजन चल रहा है। ये सीजन बाजार के लिए अच्छा होता है। दुकानदारों की इस दौरान कमाई होती है। मगर कुछ माह से पहले तो बाजार में रोड उखड़े पड़े थे। फिर सीवर समस्या और अब यह सीवर लाइन बिछाने के कार्य ने दुकानदारी प्रभावित कर रखी है। उन्होंने सीवर लाइन बिछाने के काम को जल्द से जल्द पूरा करने तथा रात के समय करने की मांग की है। वर्जन...

मेन बाजार में सीवर लाइन ट्रेंचलेस तकनीक से बिछाई जा रही है। यह काम करीब एक माह में पूरा होने का अनुमान है। इसके अलावा बाजार के टी प्वाइंट पर रोड की खोदाई करके पाइप लाइन बिछाई जाएगी। यह कार्य अब दिवाली के बाद ही किया जाएगा, ताकि दुकानदारी प्रभावित ना हो।

-----दलबीर देशवाल, जेई, नगर परिषद, बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.