Move to Jagran APP

बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, बहादुरगढ़ में मिले 18 नए केस

ये सभी बहादुरगढ़ के हैं। इसके साथ ही जिले में कुल केसों की संख्या 105 पर पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 07:20 PM (IST)
बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, बहादुरगढ़ में मिले 18 नए केस
बढ़ रहा डेंगू का प्रकोप, बहादुरगढ़ में मिले 18 नए केस

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

loksabha election banner

क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। सोमवार को जिले में 18 नए केस सामने आए। ये सभी बहादुरगढ़ के हैं। इसके साथ ही जिले में कुल केसों की संख्या 105 पर पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि जिले में विभाग ने डेंगू से कोई मौत न होने का दावा किया है। कुल केसों में से 17 को अस्पताल में दाखिल कराया गया। जिसमें से 15 डिस्चार्ज हो चुके हैं। दो अभी उपचाराधीन हैं। इससे चिता बढ़ गई है। एक दिन पहले बारिश हुई है। ऐसे में डेंगू के मामले बढ़ने की संभावना बन गई है। अब जगह-जगह बरसाती पानी जमा हो गया है। पहले से ही कई सेक्टरों के खाली प्लाटों और पार्कों में बरसाती पानी भरा हुआ है। उसमें मच्छर पनप रहे हैं। इसी कारण डेंगू बढ़ता जा रहा है। यहां पर मिले केस:

सोमवार को मिले 18 नए केस में से एक केस बामनौली से, एक सुभाष नगर से, दो केस सेक्टर-छह से, एक केस सेक्टर-नौ से, एक केस रोहद से, एक केस जटवाड़ा मुहल्ला से, दो केस नेता जी नगर से, एक केस नई बस्ती से, एक केस सेक्टर-सात से, एक केस महाबीर पार्क से, दो केस शंकर गार्डन से, दो केस कबीर बस्ती से, एक केस न्यू पटेल पार्क से और एक केस दुर्गा कालोनी में सामने आया है। वर्जन..

लोगो को इस समय सावधानी बरतने की जरूरत है। कम से कम नवंबर के पहले पखवाड़े तक मच्छरों से बचाव के लिए जरूरी उपाय करें। कहीं पर भी पानी जमा न होने दे। शरीर को पूरी तरह ढकने वाले कपड़े पहनें।

--डा. सरिता गौरी, उप सिविल सर्जन एवं नोडल अधिकारी, झज्जर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.