Move to Jagran APP

आज पहुंचेगी गोरखधाम एक्सप्रेस, कड़ी सुरक्षा के बीच आरक्षित टिकट वाले ही कर सकेंगे यात्रा

पूरे 72 दिन बाद दिल्ली-रोहतक रूट पर गोरखधाम एक्सप्रेस का मंगलवार सुबह आगमन होगा। इसके लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। सिर्फ आरक्षित टिकट वाले ही इसमें यात्रा कर सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 07:00 AM (IST)
आज पहुंचेगी गोरखधाम एक्सप्रेस, कड़ी सुरक्षा के बीच आरक्षित टिकट वाले ही कर सकेंगे यात्रा
आज पहुंचेगी गोरखधाम एक्सप्रेस, कड़ी सुरक्षा के बीच आरक्षित टिकट वाले ही कर सकेंगे यात्रा

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : पूरे 72 दिन बाद दिल्ली-रोहतक रूट पर गोरखधाम एक्सप्रेस का मंगलवार सुबह आगमन होगा। इसके लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं। सिर्फ आरक्षित टिकट वाले ही इसमें यात्रा कर सकेंगे। ट्रेन आगमन के समय कैसे सुरक्षा इंतजाम रहेंगे, कैसे यात्रियों का प्लेटफार्म पर प्रवेश और निकास होगा, इन सब बिदुओं पर सोमवार की सुबह बाकायदा रिहर्सल भी की गई।

loksabha election banner

सुबह सात बजे दिल्ली की तरफ से ट्रेन यहां आएगी। वेटिग हॉल से प्लेटफार्म पर प्रवेश बंद कर दिया गया है। मुख्य गेट के एक तरफ से प्रवेश और दूसरी तरफ से निकास होगा। डीएसपी अजायब सिंह पूरी व्यवस्था की निगरानी करेंगे। लाइन पार क्षेत्र की तरफ से स्टेशन के तमाम रास्ते बंद कर दिए गए हैं, ताकि कोई भी अनाधिकृत रूप से ट्रेन में सवार न होने पाए। ट्रेन आगमन के समय दोनों तरफ पुलिस कर्मी तैनात होंगे। टिकट चेकिग के लिए स्टेशन पर टीसी भी रहेंगे। बाहर से आने वालों पर होगा फोकस

गोरखधाम एक्सप्रेस से जो यहां आएंगे, उन पर ज्यादा फोकस होगा। बाहर से आने वालों के साथ कोरोना कैरी होकर आ सकता है। इसलिए उनकी थर्मल स्कैनिग होगी। उन सभी के नाम व पते दर्ज किए जाएंगे। कहां पर जाना है और क्या काम करेंगे, यह भी जानकारी ली जाएगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार सोमवार को गोरखधाम एक्सप्रेस रवाना हो चुकी है। 2 जून की सुबह यह बहादुरगढ़ पहुंचेगी। शाम को हिसार से गोरखपुर के लिए रवाना होगी। बहादुरगढ़ स्टेशन पर इस ट्रेन से जाने वाले यात्रियों के बीच शारीरिक दूरी रखने और बिना टिकट वालों को रोकने के लिए जीआरपी और आरपीएफ के 35 से ज्यादा जवान तैनात रहेंगे। रेलवे की ओर से प्लेटफार्म पर गोल दायरे बनाए गए हैं। एंबुलेंस भी उपलब्ध रहेगी। यहां से जाने वालों की स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करेगी। वर्जन..

ट्रेन आगमन के समय पूरी सुरक्षा रहेगी। केवल आरक्षित टिकट वालों को ही प्लेटफार्म पर आने दिया जाएगा। चारों तरफ पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। सोमवार को इस सिलसिले में मीटिग हुई है। उसमें सभी को उनकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

- रणबीर सिंह, एसएचओ, जीआरपी, बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.