Move to Jagran APP

निजामपुर रोड पर कंट्रोल एरिया में बिना नक्शा पास कराए बन रहे चार भवनों को किया सील

नगर परिषद की योजना शाखा की ओर से अवैध रूप से बन रहे भवनों पर फिर से कार्रवाई की है। नप की टीम ने बिना नक्शा पास कराए निजामपुर रोड पर अवैध रूप से बनाए जा रहे चार भवनों को सील किया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 06:50 AM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 06:50 AM (IST)
निजामपुर रोड पर कंट्रोल एरिया में बिना नक्शा पास कराए बन रहे चार भवनों को किया सील
निजामपुर रोड पर कंट्रोल एरिया में बिना नक्शा पास कराए बन रहे चार भवनों को किया सील

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

नगर परिषद की योजना शाखा की ओर से अवैध रूप से बन रहे भवनों पर फिर से कार्रवाई की है। नप की टीम ने बिना नक्शा पास कराए निजामपुर रोड पर अवैध रूप से बनाए जा रहे चार भवनों को सील किया है। यहां पर सड़क पर खुले में निर्माण सामग्री डालने वाले तीन लोगों के चालान किए हैं। इन पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना किया गया है। इतना ही नहीं ओमेक्स सिटी के पास अवैध रूप से बनाए जा रहे पांच भवनों के यहां से निर्माण सामग्री जब्त की गई है। इन सभी भवनों पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है तथा भविष्य में अवैध रूप से निर्माण शुरू करने पर नियमानुसार कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। बहुत जल्द ही शहर में बिना नक्शा पास कराए बनाए जा रहे अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा। पुलिस बल मिलते ही यहां पर तोड़फोड़ कार्रवाई होगी। नगर परिषद अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि शहर में जो भी लोग अपने भवनों का निर्माण करें, वो नगर परिषद से नक्शा पास कराने के बाद ही करें। अन्यथा इन भवनों पर तोड़फोड़ कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, नगर परिषद को सूचना मिली थी कि निजामपुर रोड पर काफी संख्या में ऐसे भवन बन रहे हैं जिन्होंने नक्शा पास नहीं करा रखा है। नगर परिषद सीमा में कोई भी भवन निर्माण करने से पहले नगर परिषद से नक्शा पास कराना पड़ता है। इसके लिए विकास शुल्क व अन्य शुल्क जमा कराने पड़ते हैं। मगर निजामपुर रोड पर काफी संख्या में लोग अवैध निर्माण कर रहे थे। कुछ दिनों पहले नगर परिषद ने इसी तरह अवैध रूप से निर्माण करने वालों पर कार्रवाई की थी। नोटिस चस्पाने के अलावा कुछ भवनों को सील भी किया था। इसी सिलसिले में वीरवार को कार्रवाई करते हुए नप के एटीपी जयपाल सिंह व भवन निरीक्षक विवेक जैन ने निजामपुर रोड पर अवैध रूप से बन रहे चार भवनों को सील कर दिया। इसके अलावा इसी रोड पर सड़क पर खुले में निर्माण सामग्री डालने पर तीन लोगों के चालान करते हुए पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना किया गया। इसके अलावा ओमेक्स सिटी के पास अन्य पांच भवनों से निर्माण सामग्री जब्त की गई है। पुलिस बल मिलते ही अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा:जयपाल

सहायक नगर योजनाकार जयपाल सिंह ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण पुलिस बल नहीं मिल पा रहा है। इसलिए बिना नक्शा पास कराए बनाए जा रहे भवनों को फिलहाल सील किया जा रहा है और उन्हें नोटिस दिया जा रहा है। पुलिस बल मिलते ही इन भवनों पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे नक्शा पास कराने के बाद ही अपने भवन का निर्माण करें। अगर कोई बिना नक्शा पास कराए निर्माण करते हुए मिलता है तो वहां पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.