Move to Jagran APP

साड़ी दुकानदार से फोन पर मांगी पांच लाख की रंगदारी, चार मिनट बाद बाइक पर आए तीन बदमाशों ने की फायरिग

शहर के नाहरा-नाहरी रोड स्थित एक साड़ी दुकानदार से कुछ बदमाशों ने पहले तो फोन पर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी और न देने पर चार मिनट बाद ही उसकी दुकान पर फायरिग कर दी। गनीमत यह रही कि गोली दुकान में बैठे दुकानदार व उसके बेटों के अलावा किसी ग्राहक को नहीं गली। गोली दुकान के शीशे पर लगी। गोली चलाकर बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 01:02 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:14 AM (IST)
साड़ी दुकानदार से फोन पर मांगी पांच लाख की रंगदारी, चार मिनट बाद बाइक पर आए तीन बदमाशों ने की फायरिग
साड़ी दुकानदार से फोन पर मांगी पांच लाख की रंगदारी, चार मिनट बाद बाइक पर आए तीन बदमाशों ने की फायरिग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के नाहरा-नाहरी रोड स्थित एक साड़ी दुकानदार से कुछ बदमाशों ने पहले तो फोन पर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी और न देने पर चार मिनट बाद ही उसकी दुकान पर फायरिग कर दी। गनीमत यह रही कि गोली दुकान में बैठे दुकानदार व उसके बेटों के अलावा किसी ग्राहक को नहीं गली। गोली दुकान के शीशे पर लगी। गोली चलाकर बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। गोली चलने की सूचना पर थाना शहर प्रभारी बिजेंद्र व सीआइए टू प्रभारी सत्यवान दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। पुलिस ने दुकान के साथ ही आसपास की दुकानों में लगे सीसीटवी कैमरों की जांच की। जांच के दौरान तीन युवक संदिग्ध दिख रहे हैं। पुलिस उन्हीं के आधार पर जांच कर रही है।

loksabha election banner

शहर की टीचर कालोनी निवासी दिलीप ने नाहरा-नाहरी रोड पर साड़ी की दुकान कर रखी है। उसके दोनों बेटे भी दुकान पर काम करते हैं। हर रोज की तरह तीनों अपने-अपने काम में व्यस्त थे। दोपहर बाद तीन बजकर सात मिनट पर दिलीप के फोन पर एक कॉल आई। नए साल की बधाई देते कॉलर ने कहा कि मैं पवन बोल रहा हूं.., दिलीप भाई.. नए साल की बधाई..मुझे पांच लाख रुपये दे दो, वरना तेरे छोटे बेटे को गोली मार दूंगा.. और यह कहकर फोन काट दिया। दिलीप ने अज्ञानतावश इसे हलके में लिया। इसके दो मिनट बाद उसी नंबर से फिर से कॉल आई लेकिन दिलीप ने उसे काट दिया। दिलीप ने सोचा कि कोई बेवजह परेशान कर रहा है। कॉल काटने के दो मिनट बाद तीन बजकर 11 मिनट पर बाइक सवार दो बदमाशों ने दिलीप की दुकान पर गोली चला दी और फरार हो गए। दिलीप व उसके बेटों ने सोचा कि किसी वाहन का टायर फट गया है। वे बाहर निकले, मगर अंदर बैठी महिला ने बताया कि कोई टायर नहीं फटा है। वह पुलिस में है और यह आवाज गोली की थी। धुएं की गंध से ही पता चल रहा है कि गोली चली है। तभी दिलीप व उसके बेटों ने ऊपर की तरफ देखा तो दुकान में लगा शीश टूटा हुआ था और गोली उसके आर-पार निकली हुई थी। उसी दौरान साथ के दुकानदार उसकी दुकान पर आए और बताया कि दो लड़के आए थे। उसकी दुकान पर गोली चलाकर फरार हो गए। तब दिलीप को समझ में आया और उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई। उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया। सीसीटीवी में दिखाई दिए तीन बदमाश:

मौके पर पहुंचे थाना शहर प्रभारी बिजेंद्र व सीआइए टू प्रभारी सत्यवान ने घटना के दौरान की सीसीटीवी फुटेज चैक की। साड़ी की दुकान के सीसीटीवी फुटेज में कोई दिखाई नहीं दिया लेकिन पास की दुकानों में तीन संदिग्ध दिखाई दिए। एक युवक फोन पर बात करता हुआ दिखाई दे रहा है तो दो युवक चादर ओढ़े बाइक पर जाते हुए दिखाई दिए। फोन करने वाले युवक के इशारे पर ही बाइक सवार बदमाशों ने गोली चलाई थी। पुलिस इन बदमाशों के बारे में पूछताछ करने में जुट गई है। नहीं किसी से कोई दुश्मनी, पुलिस ने दुकानदार को दी सुरक्षा:

मौके पर पहुंचे शहर थाना प्रभारी बिजेंद्र ने दुकानदार दिलीप से पूछताछ की। इस दौरान दुकानदार ने बताया कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। ना ही इस तरह की धमकी भरी कॉल पहले आई हैं। यह पहली बार ही हुआ है। पूछताछ के बाद पुलिस ने दुकानदार की सुरक्षा के लिए एक गनमैन दिया है। साथ ही पुलिस गश्त बढ़ाने का आश्वासन दिया है। फायरिग की घटना से फैली दहशत:

नाहरा-नाहरी रोड पर जैसे ही गोली की आवाज सुनाई दी तो आसपास के दुकानदारों में दहशत फैल गई। जैसे ही घटना के बारे में जिसने भी सुना वह साड़ी की दुकान की ओर दौड़ पड़ा। मौके पर भारी संख्या में दुकानदारों की भीड़ जमा हो गई और सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध नाहरा-नाहरी रोड की मार्केट में करने की मांग की। पहले भी हो चुकी हैं ऐसी वारदात

बहादुरगढ़ में रंगदारी मांगने की वारदात पहले भी हो चुकी हैं। कुछ समय पूर्व रोहतक-दिल्ली रोड स्थित एक होटल एवं सेक्टर दो के नजदीक स्थित एक किरयाणा स्टोर पर रंगदारी मांगने के मकसद से गोली चलाई गई थी। रोहद में स्थित बर्फीवाला मिष्ठान भंडार पर भी ऐसी ही वारदात हुई थी। दुकानदार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों की पहचान के लिए सीसीटीवी की फुटेज चेक की जा रही हैं। जल्द ही आरोपितों का सुराग लगाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

---बिजेंद्र सिंह, प्रभारी, थाना शहर, बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.