Move to Jagran APP

रेलवे रोड से हटाया अतिक्रमण, छह दुकानदारों और 15 वाहनों के काटे चालान, सड़क पर रखा सामान भी किया जब्त

अब अतिक्रमण के खिलाफ हर रोज चलेगा अभियान सड़क पर सामान रखने वालों पर होगी कार्रवाई

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 07:00 AM (IST)
रेलवे रोड से हटाया अतिक्रमण, छह दुकानदारों और 15 वाहनों के काटे चालान, सड़क पर रखा सामान भी किया जब्त
रेलवे रोड से हटाया अतिक्रमण, छह दुकानदारों और 15 वाहनों के काटे चालान, सड़क पर रखा सामान भी किया जब्त

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

शहर के प्रमुख मार्गों व बाजारों में बढ़ते अतिक्रमण को लेकर प्रशासन अब सख्त हो गया है। शुक्रवार को नगर परिषद व यातायात पुलिस की संयुक्त टीम ने रेलवे रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। नगर परिषद की टीम ने सड़क पर सामान रखने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई। जहां छह दुकानदारों के चालान काटे, वहीं कई दुकानदारों को सामान भी जब्त कर लिया। दुकानदारों पर 500-500 रुपये के हिसाब से तीन हजार रुपये जुर्माना किया गया। यातायात पुलिस की ओर से नो पार्किंग के 15 वाहनों के चालान भी किए। अतिक्रमण हटाओ दस्ते की कार्रवाई से बचने के लिए दुकानदार बाहर फुटपाथ पर रखे सामान को तुरंत अपनी दुकानों के अंदर रखते नजर आए। हालांकि इस कार्रवाई को लेकर कुछ दुकानदारों ने सवाल भी खड़े किए। उन्होंने कहा कि जब प्रशासन को अतिक्रमण ही हटाना है तो सभी दुकानों के आगे से हटवाया जाए। ना कि कुछ ही दुकानों के बाहर से। रेहड़ी वालों व फुटकर विक्रेताओं ने टीम के थोड़ी आगे जाते ही फिर से सड़कों पर सामान रखना शुरु कर दिया। इसको लेकर कई राहगीरों ने कहा कि दुकानों के आगे जो रेहड़ी सड़कों पर कई-कई फीट तक लगती हैं, उस पर खासतौर पर रोक लगाई जाए ताकि सड़क तंग न हो और आने-जाने में राहगीरों को परेशानी भी न हों।

शुक्रवार की नगर परिषद व यातायात पुलिस की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। वीरवार को एसडीएम ने लघु सचिवालय परिसर में हुई बैठक में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए थे। इसके बाद शुक्रवार को नप व यातायात पुलिस का अमला सड़कों पर दिखाई दिया। अतिक्रमण हटाओ दस्ते के आने की पहले ही सूचना अनेक दुकानदारों को मिल गई थी। जिन दुकानों के बाहर सामान रखा हुआ था उनमें से अनेक ने तो अपना सामान तक समेट लिया था। जिनको पता नहीं चला तो उनकी दुकानों के बाहर सामान रखा रहा। टीम के आने के बाद उन्होंने भी सामान अंदर रखना शुरु किया। अतिक्रमण हटाओ दस्ते में नगर परिषद की ओर से एमई ब्रिजेश हुड्डा, जेई राजकुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक बलबीर सिंह, यातायात पुलिस से उप निरीक्षक सतीश कुमार, सहायक उप निरीक्षक मुकेश कुमार व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। ट्रैफिक पुलिस टीम जहां रिकवरी वैन लेकर अतिक्रमण हटाने पहुंची थी तो वहीं नगर परिषद अधिकारी ट्रैक्टर-ट्रालियों को लेकर। जो भी सामान फुटपाथ पर रखा मिला उसको जब्त कर लिया गया। नगर परिषद के एमई ब्रिजेश हुड्डा ने बताया कि अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर पहले भी कई बार वाहन चालकों व दुकानदारों को चेताया जा चुका है। मगर दुकानदार मनमानी करने पर उतारू रहते हैं। उन्होंने बताया कि अब अतिक्रमण हटाओ अभियान निरंतर चलता रहेगा। कार्रवाई के दौरान किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं बरता जा रहा। जो दुकानदार लोगों को परेशान करने का कार्य कर रहे हैं वहीं इस तरह के आरोप लगा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.