Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण दिल्ली जाने से रोके वाणिज्यिक वाहन, दोपहर बाद दिया प्रवेश

- झाड़ौदा बार्डर के साथ पेट्रोल पंप सड़क व आसपास क्षेत्रों में लगा वाणिज्यिक वाहनों का जमावड़ा

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 06:20 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 06:20 AM (IST)
गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण दिल्ली जाने से रोके वाणिज्यिक वाहन, दोपहर बाद दिया प्रवेश
गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण दिल्ली जाने से रोके वाणिज्यिक वाहन, दोपहर बाद दिया प्रवेश

- झाड़ौदा बार्डर के साथ पेट्रोल पंप, सड़क व आसपास क्षेत्रों में लगा वाणिज्यिक वाहनों का जमावड़ा, दोपहर तक बनी रही जाम की स्थिति - छोटे वाहन चालकों को भी बॉर्डर पार करने में लगा काफी समय, उठानी पड़ी परेशानी फोटो-7 व 8: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण झाड़ौदा बॉर्डर पर हल्के व भारी वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई। दोपहर बाद करीब एक बजे इन वाहनों को दिल्ली में प्रवेश दिया गया। वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगने से दोपहर तक बॉर्डर के साथ लगती सड़क, पेट्रोल पंप व खाली जगहों पर इन वाहनों का जमावड़ा लग गया। ऐसे में बॉर्डर पर दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। जाम में छोटे वाहन चालक भी फंसे रहे। इससे वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अब 26 जनवरी की परेड पूरी होने तक वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर दिन में रोक रहेगी। 25 जनवरी को दोपहर बाद 26 जनवरी की दोपहर बाद तक इन वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। हालांकि किसान आंदोलन के कारण 25 जनवरी की रात से बॉर्डर सील किए जाने की संभावना है।

दरअसल, दिल्ली में राजपथ पर शुक्रवार को फुल ड्रेस रिहर्सल की गई थी। टीकरी बॉर्डर तो किसान आंदोलन के कारण पहले से ही बंद है। ऐसे में सुबह नौ बजे से पहले ही झाड़ौदा बॉर्डर पर भी हल्के व भारी वाणिज्यिक वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी। बॉर्डर से वाणिज्यिक वाहनों को वापस भेजा जाने लगा। कारण पूछा गया तो दिल्ली पुलिसकर्मियों ने बताया कि परेड की रिहर्सल के कारण करीब एक बजे तक यह रोक रहेगी। उसके बाद इन वाहनों को दिल्ली में प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश पर रोक लगने से वाणिज्यिक वाहन एक-एक करके साथ लगते पेट्रोल पंप पर इकट्ठा होने लगे। यहां पूरा क्षेत्र भरने के बाद सड़क और आसपास के खाली क्षेत्र में वाहन पार्क होने लगे। इस कारण यहां पर छोटे वाहन भी जाम में फंसने लगे। दोपहर बाद तक यहां पर जाम की स्थिति बनी रही। एक बजे के बाद एक-एक कर 10-20 वाहनों को रोक-रोककर दिल्ली में प्रवेश दिया गया ताकि अचानक नजफगढ़ व दिल्ली की अन्य सड़कों पर जाम की स्थिति ना बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.