Move to Jagran APP

किसान आंदोलन के बीच मनाया संविधान दिवस, आंबेडकर को किया गया नमन

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती को किसानों द्वारा संविधान दिवस के रूप में मनाया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:18 AM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:18 AM (IST)
किसान आंदोलन के बीच मनाया संविधान दिवस, आंबेडकर को किया गया नमन
किसान आंदोलन के बीच मनाया संविधान दिवस, आंबेडकर को किया गया नमन

बहादुरगढ़ : कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के बीच डा. भीमराव आंबेडकर की जयंती को किसानों द्वारा संविधान दिवस के रूप में मनाया गया। टीकरी बॉर्डर की स्टेज पर आंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित करके आंदोलनकारियों ने उन्हें नमन किया। अन्य कई जगहों पर भी आंबेडकर की जयंती किसानों द्वारा मनाई गई। यहां पर हरियाणा व पंजाब से वक्ता पहुंचे। सभी ने डा. आंबेडकर के भारत निर्माण में योगदान को याद किया। यहां पर शाम तक चली सभा के दौरान पंजाब के संगरूर से जसवंत सिंह, भाकियू टिकैत से डंपी पहलवान, पंजाब से शिक्षक नेता सुरेंद्र कौर, मजदूर यूनियन से गुरमीत सिंह, पंजाब से ट्रेड यूनियन के इंद्रजीत ग्रेवाल, भाकियू राजेवाल से परगट सिंह, फाजिल्का से एडवोकेट सुरेंद्र बराड़, खेत मजदूर सभा से जीया सिंह, हिसार से सुदेश गोयत, दयानंद मठ रोहतक से स्वामी संतराम, हरबीर राठी के अलावा उत्तर प्रदेश से भी वक्ता पहुंचे।

loksabha election banner

सिलानी में मनाई 130वीं अंबेडकर जयंती

झज्जर : गांव सिलानी में डा. भीमराव अंबेडकर युवा क्लब सिलानी जालिम, युवा मंडल, नेहरू युवा केंद्र के नेतृत्व में केक काटकर बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती मनाई। इस अवसर पर भंडारे का आयोजन भी किया। बादली से विधायक कुलदीप वत्स व पूर्व टैक्स कमिश्नर आजाद सिंह चाहर ने केक काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आजाद सिंह चाहर ने कहा कि आज के समय में बाबा साहेब अंबेडकर के विचारों को आत्मसात करने की आवश्यकता है। सरपंच प्रतिनिधि प्रीत सिंह, ब्लॉक मेंबर परविद्र व अमित ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर डा. भीमराव अंबेडकर युवा क्लब के सदस्य नरेंद्र प्रधान, प्रदीप, अखिल चौधरी, मंजीत, कुलदीप, राकेश, धीरेंद्र, मंजीत, विकास, प्रदीप, सोमवीर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.