Move to Jagran APP

दाखिला प्रक्रिया संपन्न, फीस जमा कराने के लिए 25 नवंबर तक का समय

कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष की दाखिला प्रक्रिया संपन्न।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 08:20 AM (IST)
दाखिला प्रक्रिया संपन्न, फीस जमा कराने के लिए 25 नवंबर तक का समय
दाखिला प्रक्रिया संपन्न, फीस जमा कराने के लिए 25 नवंबर तक का समय

मिशन एडमिशन: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

loksabha election banner

कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष की दाखिला प्रक्रिया शुक्रवार को संपन्न हो गई। प्रक्रिया के आखिरी दिन शुक्रवार को भी कालेजों में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों की भीड़ लगी रही। कालेजों में खाली सीटों पर उन्हें दाखिला दिया गया। अब भी कई कालेजों के विभिन्न कोर्साें में सीटें खाली रह गई हैं। अमूमन खाली सीटें एससी श्रेणी की हैं। राजकीय कालेजों में सामान्य श्रेणी की सीटें तो पहले से ही फुल हो गई थी। खाली सीटों पर दाखिला देने की प्रक्रिया जारी रखने को लेकर अभी कोई निर्देश उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से नहीं आए हैं। उधर, जिन विद्यार्थियों ने कुछ दिन पूर्व दाखिला ले लिया है और उनकी ओर से फीस जमा नहीं कराई गई है तो ऐसे विद्यार्थी 25 नवंबर तक फीस जमा करा सकते हैं। विभाग ने शुक्रवार को विद्यार्थियों के लिए यह खास मौका दिया है। सरकारी कालेजों में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को फीस ऑनलाइन जमा करानी होगी। एडिड व प्राइवेट कालेजों में विद्यार्थी अपनी फीस ऑफलाइन भी जमा करा सकते हैं। ऑफलाइन फीस का रिकार्ड कालेजों की ओर से तुरंत ऑनलाइन करना होगा। वर्जन..

कालेजों में दाखिला प्रक्रिया संपन्न हो गई। अब भी कई कोर्साें में खाली सीटें रह गई हैं। इन पर दाखिले के लिए विभाग की ओर से कोई निर्देश नहीं आए हैं। कालेजों में पढ़ाई 16 नवंबर से ही शुरू हो गई है।

-कमल रंगा, नोडल अफसर, राजकीय कालेज बहादुरगढ़ वर्जन..

जिन विद्यार्थियों ने दाखिला ले लिया है और अब तक फीस जमा नहीं करा सके हैं, उन्हें उच्चतर शिक्षा विभाग ने एक फीस जमा कराने का एक और मौका दिया है। दाखिला प्रक्रिया पूरी करने के लिए 25 नवंबर तक फीस जमा कराई जा सकती है। फीस जमा न कराने वाले विद्यार्थियों का दाखिला रद कर दिया जाएगा।

-डा. राजवंती शर्मा, प्राचार्या, वैश्य महिला कालेज, बहादुरगढ़।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.