Move to Jagran APP

अंबाला में डेंगू के मरीज 538 तक पहुंचे, शुक्रवार को सात मरीज मिले

अंबाला में एक दिन में डेंगू के 7 मरीज मिले हैं। शुक्रवार को मरीजों को मच्छरदानी वितरित की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 09:09 PM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 09:09 PM (IST)
अंबाला में डेंगू के मरीज 538 तक पहुंचे, शुक्रवार को सात मरीज मिले
अंबाला में डेंगू के मरीज 538 तक पहुंचे, शुक्रवार को सात मरीज मिले

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर: अंबाला में एक दिन में डेंगू के 7 मरीज मिले हैं। शुक्रवार को सात मरीज मिलने के बाद आंकड़ा 538 तक पहुंच गया है। इसमें अक्टूबर में सबसे अधिक 307 डेंगू के मरीज मिले हैं। सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले बुखार के मरीजों की स्क्रीनिग का काम जारी है। डेंगू के मरीजों की सुविधा के लिए अवकाश के दिन भी ओपीडी खोली जा रही है। बात दें कि अंबाला में डेंगू के मरीजों का ग्राफ निरंतर बढ़ रहा है। जिले में अभी तक 538 डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। शुक्रवार को डेंगू के सात मरीज मिले हैं। इसमें कैंट, सिटी, समलेहड़ी, नारायणगढ़, शहजादपुर, अमली आदि में डेंगू के मरीज मिले हैं। वहीं संवेदनशील इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम मच्छरदानी का वितरण करने में जुटी है। जिले में अभी तक करीब दो हजार मच्छरदानी का वितरण किया जा चुका है। जिले में हर रोज लैब में करीब 200 से 250 मरीजों के नमूने जांच को पहुंच रहे हैं। वहीं सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुखार के मरीजों की स्क्रीनिग का काम जारी है। वहीं डेंगू के मरीजों के लिए सिविल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अवकाश के दिन भी ओपीडी खोली जा रही है। इस संबंध में जिला महामारी नियंत्रक अधिकारी डा. सुनील हरि ने बताया कि जिले में अभी तक डेंगू के 538 मरीज मिल चुके हैं। वहीं बुखार के मरीजों में डेंगू की जांच के लिए नमूने लेने का काम भी जारी है।

loksabha election banner

----------------- डेंगू वार्ड में इलाज के लिए 18 मरीज भर्ती

ट्रामा सेंटर में डेंगू के मेल व फीमेल वार्ड में इलाज के लिए 18 मरीज भर्ती है। यहां पर डेंगू मरीजों के लिए करीब 40 बेड हैं। शुक्रवार को वार्ड 24 डेंगू के मरीज थे, जबकि छह मरीजों को ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिया।

------------------

जिले में डेंगू के मरीजों का ग्राफ वर्ष --- -डेंगू पाजिटिव 2016----- 580

2017 --- 325

2018 ---- 110

2019---- -124

2020--- 42

2021---- 538


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.