Move to Jagran APP

बैड¨मटन प्रतियोगिता के फाइनल में हरियाणा वुमेन में हारा मैन में जीता

हरियाणा डाक परिमंडल की ओर से आयोजित 33वीं अखिल भारतीय डाक बैड¨मटन चैंपियनशिप का छावनी में स्थित लेफ्टिनेंट शहीद मुकेश आनंद मेमोरियल स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में शुक्रवार को समापन हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 01:23 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 01:23 AM (IST)
बैड¨मटन प्रतियोगिता के फाइनल में हरियाणा वुमेन में हारा मैन में जीता
बैड¨मटन प्रतियोगिता के फाइनल में हरियाणा वुमेन में हारा मैन में जीता

जागरण संवाददाता, अंबाला : हरियाणा डाक परिमंडल की ओर से आयोजित 33वीं अखिल भारतीय डाक बैड¨मटन चैंपियनशिप का छावनी में स्थित लेफ्टिनेंट शहीद मुकेश आनंद मेमोरियल स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में शुक्रवार को समापन हो गया। महिला बैड¨मटन के डबल फाइनल मुकाबले में जहां हरियाणा की जोड़ी जागृति और कोमल की टीम 21-23, 21-12 और 21-11 से कर्नाटक की लीला लक्ष्मी आर और सीनीमोल पीएस की जोड़ी से हार गई, तो वहीं पुरुषों के मुकाबले में हरियाणा के अंकित मलिक और केतन चहल की जोड़ी ने दिल्ली के अभिनव प्रकाश एवं अमित शर्मा की जोड़ी को 21-14, 21-17 से हरा दिया है। टीम इवेंट के साथ हरियाणा की टीम मिश्रित युगल में भी खिताब जीता है।

loksabha election banner

टीमें इवेंट पुरुष वर्ग में हरियाणा ने गुजरात को 3-0, महिला टीम इवेंट में कर्नाटक ने असम को 2-0 से फाइनल मुकाबले में हराकर खिताब अपने नाम किया। इसी प्रकार पुरुष एकल मुकाबले में राजस्थान के अंकित अरोड़ा ने केरल के रंजीथ सन्नी को 17-21, 21-10, 21-8 और महिला एकल में कर्नाटक की लीला लक्ष्मी आर और गुजरात की वैशाली एफ बेरिया 21-5 और 21-9 को हराया। वेटरन एकल केरल के खिलाड़ी जायमन जार्ज ने वेस्ट बंगाल के तपस बिसवाल को 21-18, 21-11 और वेटरनल युगल में उत्तराखंड के नरेंद्र ¨सह और केरल के जॉयमन जार्ज की जोड़ी ने वेस्ट बंगाल के तपस बिसवाल, आंध्र प्रदेश में ए चैतन्य आरए की जोड़ी को 16-21, 21-12, 21-14 से हराया दिया। इस समापन समारोह में मुख्य रूप से हरियाणा डाक परिमंडल की मुख्य पोस्टमास्टर जनरल रंजू प्रसाद मौजूद थी, जिसकी देखरेख में मुख्यालय के निदेशक डाक सेवाएं निर्मल ¨सह, डाक लेखा के निदेशक पीएस पड्डा, प्रवर अधीक्षक डाकघर अंबाला राधिका धीर हांडा के साथ सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में 18 टीमों के 116 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता नौ कैटेगरी में शामिल थी, जिनके फाइनल में विजेता खिलाड़ियों को पदक प्रदान कर सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.