Move to Jagran APP

सौ एकड़ में पानी, गेहूं की फसल पर संकट

गांव लखनौर साहिब क्षेत्र में लगभग सौ एकड़ जमीन में पानी ही पानी हो गया है।जो गेहूं की फसल के लिए संकट बनने लग गया है। किसानों ने अपनी फसल बचाने को लेकर नाके लगा दिये हैं जिससे दूसरे किसानों की फसल से पानी की निकासी नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:28 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:28 PM (IST)
सौ एकड़ में पानी, गेहूं की फसल पर संकट
सौ एकड़ में पानी, गेहूं की फसल पर संकट

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : गांव लखनौर साहिब क्षेत्र में लगभग सौ एकड़ जमीन में पानी ही पानी हो गया है।जो गेहूं की फसल के लिए संकट बनने लग गया है। किसानों ने अपनी फसल बचाने को लेकर नाके लगा दिये हैं जिससे दूसरे किसानों की फसल से पानी की निकासी नहीं हो रही है। ऐसे में मामला सदर थाना पुलिस तक भी पहुंच गया। सूचना मिलते पुलिस मौके पर भी पहुंची। जहां आपसी मामला सुलझाने के प्रयास किये गए।

prime article banner

बता दें कि गांव लखनौर साहिब के क्षेत्र में गांव माजरी, जलबेहड़ा, मच्छौंडा तक कई गांवों से पानी पहुंचता है। जिससे लखनौर साहिब के क्षेत्र में फसल पानी से लबालब हो गई। किसानों ने अपने-अपने खेत में पानी को घुसने से रोक दिया। ऐसे में जिनके खेतों में जलभराव उनकी मुश्किलें बढ़ गई। वहीं कुलविद्र सिंह ने बताया कि उसकी दो बीघे जमीन में जेसीबी चलाकर उस पर बंधा बना दिया गया है। उसकी जमीन की मिट्टी खुर्द बुर्द कर दी गई है।

वहीं मोहड़ी के गुरदीप संधू ने बताया कि उनकी जमीन लखनौर साहिब में है। लेकिन कुछ लोगों ने पानी को निकलने से रोक दिया है। जिससे उनकी गेहूं की फसल खराब हो रही है। सूचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंची। जहां मामले को सुलझाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.