Move to Jagran APP

मंत्री का नाम लेकर भाजपा कार्यकर्ता बनाने लगे डाक्टरों की वीडियो, मरीजों से पूछताछ करने पर हंगामा

छावनी के नागरिक अस्पताल में रविवार की देर रात दो व्यक्तियों ने जमकर उत्पात मचाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 01:51 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 01:51 AM (IST)
मंत्री का नाम लेकर भाजपा कार्यकर्ता बनाने लगे डाक्टरों की वीडियो, मरीजों से पूछताछ करने पर हंगामा
मंत्री का नाम लेकर भाजपा कार्यकर्ता बनाने लगे डाक्टरों की वीडियो, मरीजों से पूछताछ करने पर हंगामा

जागरण संवाददाता, अंबाला: छावनी के नागरिक अस्पताल में रविवार की देर रात दो व्यक्तियों ने जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने न केवल ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर, सिक्योरिटी गार्ड और नर्सिंग स्टाफ की वीडियो बनाई , बल्कि जब उन्हें वीडियो मनाने से रोका तो वह हाथापाई पर उतर आए। इसके बाद सिविल अस्पताल पुलिस पोस्ट से मुलाजिम को बुलाया गया और मामले की जानकारी रेजिमेंट चौकी पुलिस को दी गई। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टरों ने दोनों व्यक्तियों का ब्लड सैंपल तक लिया। इस दौरान एक व्यक्ति खुद की पहचान भाजपा आईटी सेल कार्यकर्ता के रूप में हुई। रात करीब 11: 30 बजे जब मामले की जानकारी इन लोगों के परिजनों को लगी परिवार के सदस्य नागरिक अस्पताल पहुंचे और इस पूरे मामले को लेकर गलती मानने लगे। इसके बाद ड्यूटी डॉक्टर ने दोनों व्यक्तियों से लिखित में माफी व ड्यूटी पर जिन कर्मचारियों के साथ बदतमीजी की उनसे माफी मागने के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

loksabha election banner

हुआ यूं रविवार की देर रात को नागरिक अस्पताल में दो व्यक्ति पहुंचे थे। दोनों व्यक्तियों ने अस्पताल के इमरजेंसी में पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों व डॉक्टर की वीडियोग्राफी करनी शुरू कर दी। इतना ही नहीं दोनों ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों से उनके इलाज के बारे में पूछताछ करनी शुरू कर दी थी। खुद को वह बता रहे थे कि उनकी ड्यूटी स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल में चेकिंग करने के लिए लगाई है। जब वीडियो बनती देख ड्यूटी पर तैनात सिक्योरिटी कर्मचारियों ने रोका और इस मामले के बारे में डॉक्टर को बताया तो वह दोनों व्यक्ति बदतमीजी पर उतर आए। वह स्वास्थ्य मंत्री की ड्यूटी डॉक्टर को धमकी देने लगे और इस दौरान सिक्योरिटी गार्ड से हाथापाई भी की। मामला बढ़ता देख अस्पताल में तैनात चौकी में इस मामले की सूचना दी गई जिसके बाद रेजिमेंट चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची।डॉक्टर ने कार्रवाई करते हुए दोनों व्यक्तियों के ब्लड सैंपल लिए और इस मामले को लेकर सिविल अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर सतीश को भी अवगत करवाया। लेकिन करीब 11:30 बजे व्यक्ति के परिजन अस्पताल पहुंचे और उन्होंने इस गलती के लिए डॉक्टर से माफी मागी। बाद में बदतमीजी करने वाले व्यक्ति ने ड्यूटी डॉक्टर व स्टाफ के आगे माफी मागी बार लिखित में इस तरह की हरकत कभी ना करना और लेकर भी पत्र में माफ करने की बात कही। इसके बाद डॉक्टर ने चेतावनी देकर छोड़ दिया। नागरिक अस्पताल में यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं जिसको लेकर नागरिक अस्पताल के सीनियर मेडिकल ऑफिसर ने साफ हिदायतें जारी कि हुई है कि अगर कोई इस तरह का कर्मचारियों डॉक्टर के साथ व्यवहार करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.