Move to Jagran APP

जागरण ने बजाई घंटी तो नींद से जागा प्रशासन, सरकारी वेबसाइट को किया अपडेट

होमपेज पर ही चर्च की तस्वीर और नाम में थीं गलतियां, सरकारी प्रतिष्ठानों को भुलाकर प्राइवेट का हो रहा था गुणगान

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 01:31 AM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 01:31 AM (IST)
जागरण ने बजाई घंटी तो नींद से जागा प्रशासन, सरकारी वेबसाइट को किया अपडेट
जागरण ने बजाई घंटी तो नींद से जागा प्रशासन, सरकारी वेबसाइट को किया अपडेट

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

loksabha election banner

जिला प्रशासन की वेबसाइट में खामियां उजागर होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया। जिला प्रशासन ने सरकारी वेबसाइट को अपडेट करना शुरू कर दिया है। वेबसाइट पर दर्शाई जा रही चर्च की जानकारी दुरुस्त की गई। जहां से सेंट पोल चर्च का नाम हटा कर होली रिडीमर चर्च कर दिया गया है। इसके साथ ही वेबसाइट से उन प्राइवेट होटल एवं रेस्टोरेंट को हटा दिया है जिनमें एकोमोडेशन (आवासीय) ठहराव सुविधा दर्शाई गई थी। अब इन होटल एवं रेस्टोरेंट के स्थान पर ¨कगफिशर को स्थान दिया गया है जबकि पहले इसे भुला दिया गया था। इसके अलावा वेबसाइट के टूरिज्म कॉलम में अब लखनौर साहिब को भी शामिल कर लिया गया है। हालांकि, अभी भी निजी होटल एवं रेस्टोरेंट हवेली टूरिस्ट प्लेस के तौर पर सूची में दर्शाया हुआ है। अलबत्ता एनआइटी इंचार्ज का कहना है कि सब दुरुस्त कर दिया जाएगा और वेबसाइट पर काम चल रहा है।

अंबाला डॉट जीओवी डॉट इन

जिला प्रशासन की वेबसाइट अंबाला डॉट जीओवी डाट इन पर चल रही इन खामियों को दैनिक जागरण ने रविवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद पूरी वेबसाइट अपडेट की गई है। अफसरों के टेलीफोन नंबर की जो डायरेक्टरी बेतरतीब ढंग से बिना प्रोटोकॉल का ध्यान रखे हुए चस्पा की गई थी उसे भी दुरुस्त कर दिया गया है। पहले जहां मंडलायुक्त को सबसे निचले पायदान पर दिखाया हुआ था वहीं अब उनका नाम प्रोटोकॉल के हिसाब से सूची में सबसे ऊपर रखा गया है। इस सूची में जहां पहले विवेक जोशी को ही मंडलायुक्त दर्शाया हुआ था उसे दुरुस्त कर अब दीप्ती उमाशंकर को मंडलायुक्त के तौर पर अपडेट किया है। डीसी शरणदीप कौर बराड़ का नाम नीचे से दूसरे स्थान के बजाय अब ऊपर से दूसरे स्थान पर आ गया है।

जनता को अपडेट करने वाली वेबसाइट खुद नहीं थी अपडेट

-जिला प्रशासन की वेबसाइट को पिछले दिनों नया लुक दिया गया था। मकसद था जनता को सूचनाओं व परियोजनाओं से अपडेट रखना। हालांकि, ये वेबसाइट खुद ही अपडेट नहीं थी। इसमें ज्यादातर निजी होटल एवं रेस्टोरेंट का गुणगान किया गया था।

वेबसाइट को अपडेट किया जा रहा है

जिला इंफोरमेटिक सेंटर इंचार्ज विनय गुलाटी ने बताया कि हम वेबसाइट में सुधार को लेकर काम कर रहे हैं। वेबसाइट में काफी कुछ अपडेट किया जा चुका है और जो खामियां रह गई हैं उन्हें भी दुरुस्त कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.