Move to Jagran APP

आइटीआइ में दाखिले के लिए दो दिन बाकी

आइटीआइ में दाखिला के लिए आवेदन के लिए अंतिम 2 दिन बाकी रह गए हैं। इसी कारण राजकीय आइटीआइ अंबाला शहर में गांधी जयंती के दिन शनिवार को भी दाखिला के लिए हेल्प डेस्क खुला रहा और यह रविवार को भी खुला रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 06:30 AM (IST)
आइटीआइ में दाखिले के लिए दो दिन बाकी
आइटीआइ में दाखिले के लिए दो दिन बाकी

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : आइटीआइ में दाखिला के लिए आवेदन के लिए अंतिम 2 दिन बाकी रह गए हैं। इसी कारण राजकीय आइटीआइ अंबाला शहर में गांधी जयंती के दिन शनिवार को भी दाखिला के लिए हेल्प डेस्क खुला रहा और यह रविवार को भी खुला रहेगा। अभी तक राजकीय आइटीआइ अंबाला शहर में लगभग 10 हजार 700 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं, जिसमें 48 सीटों के लिए इलेक्ट्रिशियन व्यवसाय में सबसे अधिक 1573 और 48 सीटों के लिए कोपा व्यवसाय में 1224 तथा 24 सीटों के लिए 1 वायरमैन व्यवसाय में 858 और 63 सीटों के लिए फिटर व्यवसाय में 1005 और 48 सीटों के लिए मैकेनिक डीजल व्यवसाय में 794 आवेदकों की ओर से आनलाइन आवेदन किया जा चुका है। इसी तरह से अन्य ट्रेड्स में भी सीटों के अनुपात में कई गुना अधिक आवेदन प्राप्त हो रहे हैं।

loksabha election banner

जिले के दूसरे आइटीआइ में भी आवेदन को लेकर काफी रुचि ली जा रही है। दाखिला के लिए संस्थान के अध्यापकों एवं अन्य कर्मचारियों की ओर से गांव से मुहल्ला पहुंच कर जनप्रतिनिधियों एवं मौजिज व्यक्तियों से मिलकर दाखिला संबंधी जानकारी प्रदान की जा रही है। इसमें आम लोगों में अच्छा रुझान दर्शाया जा रहा है। इसी कारण छुट्टी वाले दिन भी आवेदक संस्थान में पहुंचकर आवेदन कर रहे हैं।

------------

वर्जन

स्टाफ एवं स्टूडेंट की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं, अगर किसी भी आवेदक को किसी प्रकार की शंका है तो उसके लिए संस्थान द्वारा वाट्सएप नंबर और मोबाइल नंबर 7082565757 भी जारी किया गया है। मोबाइल नंबर के माध्यम से 24 घंटे आवेदकों के सवालों का निवारण किया जा रहा है।

भूपिद्र सिंह सांगवान, प्रधानाचार्य, राजकीय आइटीआइ अंबाला शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.